Breaking News
Home / breaking / यहां जल्लाद बनने की मची होड़, 2 पोस्ट के लिए 100 आवेदन आए

यहां जल्लाद बनने की मची होड़, 2 पोस्ट के लिए 100 आवेदन आए

 
कोलंबो। पूर्ण होशोहवास में किसी इंसान को मौत के घाट उतारना आसान नहीं है। दुनिया का सबसे मुश्किल पेशा है जल्लाद का। मगर श्रीलंका में जल्लाद बनने के लिए बेरोजगारों की कतार लग चुकी।
दरअसल, वहां सरकार ने जल्लाद के दो पदों पर आवेदन मांगे हैं। ताज्जुब की बात यह है कि केवल दो पदों के लिए 100 आवेदन आए हैं। इससे भी ज्यादा चोंकाने वाली बात यह गया कि इनमें एक आवेदन अमेरिकी नागरिक का भी है।
 श्रीलंका सरकार मादक पदार्थों के तस्करों को जल्द से जल्द फांसी देना देने वाली है। न्याय और कारागार सुधार मंत्रालय ने घोषणा की है कि सुरक्षा कारणों के चलते चुने गए लोगों के नाम और साक्षात्कारों की तारीख की घोषणा नहीं की जाएगी। जल्लाद के लिए दो पद हैं। उसने बताया कि एक अमेरिकी नागरिक ने भी आवेदन दिया है। वहां 48 बंदियों को सजा-ए-मौत दी जानी है। इनमें से 30 ने अदालत में अपील कर दी है, जबकि 18 को आगामी दिनों में जल्द से जल्द फांसी देनी है।

जल्लाद के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 फरवरी थी। श्रीलंका में फांसी देना कानूनन वैध है लेकिन 1976 से किसी को फांसी नहीं दी गई है। श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरिसेना ने फरवरी की शुरुआत में घोषणा की थी वह अगले दो महीने के भीतर मादक पदार्थों के दोषियों को फांसी पर लटका देंगे।

न्याय मंत्रालय ने पहले घोषणा की थी कि मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में 48 लोगों को फांसी की सजा दी गई थी। इनमें से 30 ने आगे अपील की है, इसलिए अब अन्य 18 दोषियों को फांसी दी जानी है। पिछला जल्लाद फांसी का तख्ता देखकर ही सदमे में चला गया था और 2014 में उसने इस्तीफा दे दिया था। एक अन्य को पिछले साल रखा गया लेकिन वह कभी नौकरी पर नहीं आया।

Check Also

तीन बच्चों का अपहरण कर गोली से उड़ाया, फैली सनसनी

बुलन्दशहर। उत्तर प्रदेश में बुलन्दशहर के शहर कोतवाली क्षेत्र में बदमाशों ने एक ही परिवार …