Breaking News
Home / breaking / ज्वैलर्स के नौकर ने सिर्फ एक चाबी से खिलाया गुल, डेढ़ करोड़ के जेवर पर हाथ साफ

ज्वैलर्स के नौकर ने सिर्फ एक चाबी से खिलाया गुल, डेढ़ करोड़ के जेवर पर हाथ साफ


उदयपुर। उदयपुर शहर के सूरजपोल थाना क्षेत्र में एक ज्वेलरी शोरुम पर लगभग डेढ करोड़ रुपए की चोरी का पुलिस ने चौबीस घंटे में पर्दाफाश कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के अनुसार बापू बाजार में मनीष धर्मावत की डायमंड एवं सिल्वर ज्वेलरी शोरुम में शनिवार रात डेढ करोड़ रुपए मूल्य की नकद एवं आभूषण चोरी हो गये थे। घटना के बाद जिला पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र प्रसाद गोयल ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हर्ष रत्नु के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया।

 

पुलिस ने बताया कि टीम के अनुसंधान में सामने आया कि शोरूम के अधिकांश लॉकर एवं दराजों के ताले टूटे हुए नहीं होकर चाबी से खोलना पाया गया हैं। इस पर दुकान में काम करने वाले करीब एक दर्जन कर्मचारियों से गहनता से पूछताछ करने पर दिल्ली के रहने वाले देवेन्द्र ने चोरी करना स्वीकार कर लिया। तालों की तीन चाबियां थी जिसमें से एक चाबी देवेन्द्र ने चोरी छिपे प्राप्त कर ली थी।

घटना वाली रात दुकान बंद करते समय वह सैकण्ड फ्लोर पर काउंटर के पीछे छिप गया एवं रात नौ बजे से साढ़े दस बजे के बीच चोरी की वारदात को अंजाम देकर सारा सामान बेग में भरकर चला गया। दुकान के बाकि तालों की चाबियां दुकान के अंदर होने से दुकान के अंदर से प्राप्त कर ताले खोल लिए।

पुलिस के अनुसार आरोपी देवेन्द्र पिछले करीब नौ महीने से इसी दुकान पर काम कर रहा था। आरोपी से आठ लाख चालीस हजार रुपए नकद एवं 50 लाख रुपए डायमण्ड ज्वेलरी एवं करीब पौने दो किलोग्राम की सोने की ज्वेलरी बरामद कर ली गई।

Check Also

13 दिसम्बर गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

मार्गशीर्ष मास, शुक्ल पक्ष, षष्ठी तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2075, हेमन्त ऋतु, रवि दक्षिणायन, 25.49 …