Breaking News
Home / breaking / OMG : वरमाला में दूल्हा-दुल्हन ने एक दूसरे काे पहनाई प्याज-लहसुन की माला

OMG : वरमाला में दूल्हा-दुल्हन ने एक दूसरे काे पहनाई प्याज-लहसुन की माला

वाराणसी। उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गृह निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में दूल्हा और दुल्हन ने शादी के दिन एक दूसरे को अनोखी वरमाला पहनाकर दुनियाभर का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। उन्होंने एक-दूसरे को फूलों की जगह प्याज और लहसुन की माला पहनाई। वहीं शादी में आए मेहमानों ने भी नवदंपती को प्याज और लहसुन की टोकरियां उपहार के रूप में भेंट की।
बता दें कि पिछले एक महीने से प्याज की कीमतें तेजी से बढ़ी हैं। जिससे लोग तरह-तरह से इसकी कीमतों का विरोध जताने को लेकर नए-नए तरीके खोज रहे हैं। इस शादी में दूल्हा और दुल्हन ने भी प्याज और लहसुन की माला का इस्तेमाल विरोध स्वरूप ही किया है। वाराणसी में अभी प्याज 120 रुपए प्रति किलोग्राम तक बिक रहा है। नवदंपती और मेहमानों का प्याज की ऊंची कीमतों का विरोध आस-पास के लोगों में चर्चा का विषय रहा।

इससे पहले…

इससे पहले भी प्याज की बढ़ती कीमतों पर ऐसे विरोध के मामले सामने आ चुके हैं। बेंगलुरु समेत दूसरे मेट्रो शहरों में इसके दाम 200 रुपए से अधिक तक देखे गए हैं।

 दिसंबर के पहले हफ्ते में ही तमिलनाडु के कुड्डालोर में कपल शाहुल और सबरीना को शादी में 2.5 किलो प्याज गिफ्ट के रूप में भेंट की गई थी। जिससे रिसेप्शन के दौरान प्याज वाले गिफ्ट की खूब चर्चा भी रही। उस समय राज्य में प्याज की कीमत 200 रुपए प्रति किलो तक थी। दूल्हे के दोस्त ने बताया कि शादी के एक दिन पहले प्याज की कीमत कुड्डालोर में 200 रुपए प्रति किलो थी। इसलिए मैंने सोचा कि इससे अच्छा गिफ्ट कोई और नहीं हो सकता है।

Check Also

बच्चियों के यौन शोषण मामले में फरार पत्रकार प्यारे मियां का सुराग नहीं

भोपाल। नाबालिग लड़कियों के यौन शोषण करने का आरोपी पत्रकार प्यारे मियां फिलहाल पुलिस गिरफ्त से …