Home / breaking / दोस्त की बीवी से सम्बंध रखने की अमेजन के संस्थापक को चुकानी होगी इतनी कीमत

दोस्त की बीवी से सम्बंध रखने की अमेजन के संस्थापक को चुकानी होगी इतनी कीमत

वाशिंगटन। अमेजन के संस्थापक एवं दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस (55) और उनकी पत्नी मैकेंजी बेजोस (48) जल्द ही तलाक लेने वाले हैं। इसकी मुख्य वजह जेफ बेजोस का अपने दोस्त की बीवी से ताल्लुक रखना है। तलाक के लिए उन्हें अपनी संपत्ति का बंटवारा करना होगा। बंटवारा होने पर मैकेंजी दुनिया की सबसे अमीर महिला बन जाएंगी।

दरअसल, अमेजन के संस्थापक बेजोस पूर्व टीवी एंकर लॉरेन सैनचेज के साथ रिश्ते में हैं। यही इस तलाक की वजह मानी जा रही है। लॉरेन पैट्रिक वाइटसेल की पत्नी हैं। पैट्रिक वाइटसेल बेजोस अच्छे दोस्त माने जाते हैं। लॉरेन टीवी प्रजेंटर के साथ हेलिकॉप्टर पायलट भी हैं। लॉरेन का भी अपने पति से रिश्ता खत्म हो चुका है और वह बेजोस के रिलेशनशिप में हैं। बेजोस के चार बच्चे हैं।

लॉरेन सैनचेज ने हॉलीवुड की द लॉन्ग यार्ड, द डे आफ्टर टूमॉरो, फाइट क्लब में भूमिकाएं निभाई है। वाइटसेल से उनकी शादी 2005 में हुई थी और उनके दो बच्चे हैं। दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस की नेटवर्थ 112 बिलियन डॉलर (तकरीबन सात लाख 84 हजार करोड़ रुपए) है। वह वॉशिंगटन पोस्ट अखबार के प्रोप्रराइटर भी हैं।

 

अपने पत्नी से अलग होने पर जेफ को संपत्ति का बंटवारा करना होगा। तब मैकेंजी को 56 बिलियन डॉलर (तकरीबन तीन लाख 92 हजार करोड़ रुपए) मिल सकते हैं। इस राशि के मिलने के बाद वह दुनिया की सबसे अमीर महिला एलाइस वॉल्टन को भी पीछे छोड़ देंगी।

Check Also

मौसम फिर हुआ तूफानी, शीतलहर ने छुड़ाई धूजणी

नई दिल्ली। हिमाचल में बर्फबारी के चलते एक बार फिर उत्तर भारत में मौसम ने …