Breaking News
Home / breaking / नामदेव समाज व संत महासभा की सहस्रधारा 11 अगस्त को

नामदेव समाज व संत महासभा की सहस्रधारा 11 अगस्त को

न्यूज नजर डॉट कॉम

रायपुर। श्री नामदेव समाज विकास परिषद छत्तीसगढ़ एवं संत महासभा छत्तीसगढ़ के तत्त्वावधान में श्री सुरेश्वर महादेव चौक, सेल्स टैक्स कॉलोनी मोड, कचना रोड, खम्हारडीह, रायपुर स्थित श्री सुरेश्वर महादेव पीठ में 11 अगस्त को प्रातः 9 बजे से सहस्त्रधारा का आयोजन किया जाएगा।

इसमें प्रथम गुलाब फूल के रस द्वारा, द्वितीय गेंदे के फूल के रस के द्वारा, तृतीय बेलपत्र के रस के द्वारा, चतुर्थी दुग्ध एवं गंगाजल से मिश्रित तीर्थो दक जल से अभिषेक सहस्त्रधारा एकादश ब्राह्मणों के मुख से यजुर्वेदीय रुद्राष्टाध्याई के पाठ के बीच होगी।

इस मौके पर से आचार्य घनश्याम शर्मा, आचार्य शशिकांत पांडे, आचार्य रामकृष्ण पांडे सहित अन्य आचार्य, पीठ के संस्थापक स्वामी राजेश्वरानंद जी एवं संत महासभा के  31 संतों के द्वारा प्रथम पूजन दूध दही शहद घी शक्कर पंचामृत गन्ने का रस सरसों का तेल से  पूजन के पश्चात सहस्त्रधारा श्रृंगार 1008 दीपक के द्वारा महा आरती एवं भंडारा होगा।

परिषद पदाधिकारियों ने सभी भक्तगण से सपरिवार इष्ट मित्रों के साथ आकर के बाबा का पूजन करने का आग्रह किया है। उन्होंने बताया कि जिन भक्तों को भगवान भोलेनाथ को विशेष रूप से दुग्ध अर्पण करना है वे अपने साथ दो फूल, एक माला और दूध लेकर आएं।

यहां करें सम्पर्क

 आयोजन की पूर्ण जानकारी के लिए  श्री नामदेव समाज विकास परिषद छत्तीसगढ़ के पदाधिकारियों से संपर्क करें या स्वामी राजेश्वरानंद मोबाइल नंबर 98261 34879 या अध्यक्ष श्री सुरेश्वर महादेव मनोज अग्रवाल 98271 2970 0 या धर्मेश नामदेव से +91 87705 50332 पर  संपर्क करें।

Check Also

ऑटोरिक्शा चालक पिता ने नाबालिग बेटी की बलात्कार के प्रयास के बाद की हत्या

पुणे। महाराष्ट्र में पुणे के औद्योगिक क्षेत्र भोसारी में एक आटोरिक्शा चालक ने 14 वर्षीय …