Breaking News
Home / breaking / न्यूनतम आय गारंटी लोगों के लिए साबित होगी वरदान-मुख्यमंत्री गहलोत

न्यूनतम आय गारंटी लोगों के लिए साबित होगी वरदान-मुख्यमंत्री गहलोत

जयपुर । राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का न्यूनतम आय गारंटी का वादा लोगों के लिए वरदान साबित होगा और केन्द्र में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की सरकार बनने पर इसे लागू किया जायेगा।

गहलोत ने आज यहां शहीद दिवस पर सर्वधर्म सभा में शामिल होने के बाद मीडिया से कहा कि गांधी के इस वादे के बाद उनके पास कई कंपनियों के फोन आए और इसे बहुत अच्छा कदम बताया। उन्होंने कहा कि न्यूनतम आय गारंटी लोगों के लिए वरदान साबित होगी। उन्होंने कहा “मैं समझता हूं इससे एक क्रांति हो जायेगी और कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोएगा।”

उन्होंने कहा कि गांधी की न्यूनतम आय गारंटी की घोषणा बहुत बड़ी घोषणा है और इस पर राजस्थान सरकार तो इस पर काम करेगी ही करेगी, मैं चाहूंगा कि तमाम राज्यों में जो सरकारें हैं, चाहे किसी भी पार्टी की हों और केंद्र सरकार को भी राहुल गांधी की जो बात एवं भावना है, न्यूनतम आय सबकी हो, यह गारंटी सरकार दे।

उन्होंने कहा कि यह संभव हैं, जब आरटीआई, खाद्य सुरक्षा तथा मनरेगा आया था, तब भी लोग कहते थे, यह संभव नहीं हैं और संपग्र सरकार ने यह संभव करके दिखाया। गहलोत ने इससे पहले भी इसे बहुत अच्छी योजना बताते हुए कहा था कि यह गरीब का हक है और सरकार इसे लागू करेगी। उन्होंने कहा कि देश में गरीबों को न्यूनतम आय की गारंटी देना गरीबी और भुखमरी मिटाने की दिशा में यह ऐतिहासिक कदम होगा।

Check Also

देवरानी-जेठानी से रेप, पुलिस ने फरार आरोपी को दबोचा

झांसी। उत्तर प्रदेश में झांसी के बबीना क्षेत्र्र में धारदार हथियार के बल पर दो …