Breaking News
Home / breaking / पंचायत का फरमान, नाबालिग से ‘रेप के बदले रेप’ का आदेश

पंचायत का फरमान, नाबालिग से ‘रेप के बदले रेप’ का आदेश

मुल्तान। आपने जंगली कबीलों में जान के बदले जान और खून के बदले खून जैसे कानूनों के बारे में तो सुना होगा। लेकिन पाकिस्तान में बलात्कार के बदले बलात्कार जैसा सनसनीखेज मामला सामने आया है। यह चौंकाने वाला फरमान जारी किया है पंचायत ने जिसे स्थानीय भाषा में ‘जिरगा’ कहा जाता है। पुलिस ने यह अनोखा आदेश सुनाने के मामले में 12 लोगों की गिरफ़्तार किया है।

‘जिरगा’ यानी गांव की पंचायत ने 12 साल की लड़की के साथ हुए रेप के मामले में ‘न्याय’ करते हुए ‘रेप के बदले रेप’ का फैसला सुनाया।

दरअसल 20 मार्च को पीरमहल के गरीबाबाद इलाके के एक व्यक्ति ने अपने इलाके की 12 साल की लड़की से रेप किया। जब पीड़ित परिवार ने संदिग्ध के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की धमकी दी, तो उसके परिवार ने अदालत के बाहर मामले का निपटारा करने का अनुरोध किया। इस पर जिरगा बैठी। इसमें पीड़ित पक्ष के युवक ने गुहार लगाई कि उसकी 12 साल की छोटी बहन का रेप उसके चचेरे भाई ने किया है।

इस पर सज़ा के तौर पर जिरगा ने आदेश दिया कि बदले में शिकायतकर्ता अभियुक्त की 16 साल की बहन के साथ रेप करे। जिरगा के कथित इंसाफ से असंतुष्ट युवक ने पुलिस ने पुलिस में मामला दर्ज करा दिया। तब जाकर इस सनसनीखेज फरमान का खुलासा हुआ।

Check Also

13 दिसम्बर गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

मार्गशीर्ष मास, शुक्ल पक्ष, षष्ठी तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2075, हेमन्त ऋतु, रवि दक्षिणायन, 25.49 …