Breaking News
Home / breaking / पहली पत्नी ने कराई थी हिन्दूवादी नेता की हत्या, तीन अरेस्ट

पहली पत्नी ने कराई थी हिन्दूवादी नेता की हत्या, तीन अरेस्ट

लखनऊ। हिन्दूवादी नेता रणजीत बच्चन की हत्या के मामले का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने उनकी पहली पत्नी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया जबकि हत्या को अंजाम देने वाले की सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

पुलिस सूत्राें ने बताया कि विश्व हिंदू महासभा के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष की हत्या उनकी पहली पत्नी स्मृति ने अपने मित्र दीपेंद्र की मदद से कराई थी। हत्या को अंजाम दीपेन्द्र के कथित चचेरे भाई और शार्प शूटर जितेन्द्र ने दिया था। हत्यारे को लाने वाले कार चालक संजित को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। हत्या की गुत्थी सुलझाने वाली पुलिस टीम को पांच लाख रूपए के पारितोषिक से नवाजा गया है।

गौरतलब है कि पिछले रविवार को हजरतगंज क्षेत्र के ग्लाेब पार्क के निकट बच्चन की उस समय सर पर गोली मार कर हत्या कर दी गई थी जब वह सुबह की सैर पर जा रहे थे।

सूत्रों ने बताया कि रंजीत बच्चन की पहली पत्नी स्मृति गोरखपुर में रहती थी। दोनों के बीच तलाक का मामला अदालत में होने के बावजूद सुलझ नहीं रहा था जबकि स्मृति दीपेन्द्र से शादी करना चाहती थी। तलाक का मामला हल ना होने की वजह से वह शादी नहीं कर पा रही थी। ऐसे में स्मृति और दीपेन्द्र ने मिल कर हत्या की साजिश रची।

उन्होंने बताया कि देवेन्द्र को मध्यप्रदेश की सीमा से गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि कार चालक और स्मृति को भी धर दबोचा गया है जबकि हत्या को अंजाम देने वाले जितेंद्र की तलाश की जा रही है। हत्यारे की गिरफ्तारी पर 50 हजार रूपए का इनाम घोषित किया गया है।

Check Also

Breaking : गुजरात में ONGC संयंत्र में ज़बरदस्त धमाकों के बाद आग

सूरत। गुजरात में सूरत के हजिरा स्थित तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ONGC) के संयंत्र …