Breaking News
Home / breaking / पालतू कुत्ता खा गया 14 हजार के नोटों से भरा लिफाफा

पालतू कुत्ता खा गया 14 हजार के नोटों से भरा लिफाफा

लंदन। ब्रिटेन में नॉर्थ वेल्स में एक कुत्ता अपने मालिक का नोटों से भरा लिफाफा खा गया। लिफाफे में 14 हजार रुपए भरे थे। मालिक जब घर लौटा तो कुत्ते के पास ही कुछ कटे फटे नोट भी पड़े थे। तब इसका खुलासा हुआ।

इंग्लैंड के नॉर्थ वेल्स के कपल जुडिथ (64) और नील राइट (66) शॉपिंग के लिए बाजार गए थे। जब घर आए तो उन्हें नोटों के टुकड़े रसोई और हॉल में बिखरे पड़े मिले। ओजीप को देखकर वह समझ गए कि यह उसी ने किया है। दरअसल, ओजी (पालतू कुत्ते) ने नोटों से भरा एक लिफाफा खा लिया था। ये लिफाफा उसने लेटरबॉक्स में से निकाल लिया था।

दरअसल, 9 साल के पालतू ओजी कुत्ते ने अपने मालिक के 160 पाउंड्स (करीब 14,500 रुपए) खा लिए। ओजी को फौरन अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में इलाज के बाद कुत्ते के पेट में मौजूद सारे नोटों को वॉमेट के जरिए बाहर निकलवाया गया।

डॉक्टरों ने उसके पेट से नोट और प्लास्टिक मनी बैग बरामद किए।

 

सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि इसके लिए ओजी के मालिक को करीब 130 पाउंड्स खर्च करने पड़े। कुल मिलाकर उन्हें 290 पाउंड्स (लगभग 26,346 रुपए) का नुकसान हुआ। नील ने बताया कि ओजी (Ozzie) ने इससे पहले कभी पैसे नहीं खाए। अब वह लेटर बॉक्स को जाल से ढकवा देंगे ताकि फिर से ऐसी घटना न हो।

जुडिथ ने बताया कि उन्होंने उस शख्स से बात की जो लेटर बॉक्स में पैसों से भरा लिफाफा डाल कर गया था। इस कुत्ते के मालिक ने इसकी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि ये सोमवार ओजी के मालिक के लिए काफी महंगा पड़ा, क्योंकि 160 पाउंट ओजी ने खा लिए और इन नोटों को निकलवाने के लिए ओजी के इलाज में 130 पाउंड (करीब 11 हजार रुपए) और खर्च हुए। नील के मुताबिक, 160 पाउंड में से करीब 80 पाउंड (7,273 रुपए) के नोट बैंक से बदलवाए जा सके हैं।

Check Also

16 अक्टूबर बुधवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  कार्तिक मास, कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार बुधवार, सम्वत 2076, शरद ऋतु, रवि दक्षिणायन …