Breaking News
Home / breaking / बरेली में लॉकडाउन के दौरान पुलिस पर हमला, IPS समेत 4 घायल, 42 अरेस्ट

बरेली में लॉकडाउन के दौरान पुलिस पर हमला, IPS समेत 4 घायल, 42 अरेस्ट

बरेली। उत्तर प्रदेश में बरेली के इज्जतनगर क्षेत्र में सोमवार को लॉकडाउन का पालन कराने गई पुलिस टीम पर उपद्रवियों ने हमला कर दिया, जिसमें आईपीएस अधिकारी अभिषेक वर्मा समेत चार पुलिसकर्मी घायल हो गए।

इस सिलसिले में पुलिस ने 43 नामजद और 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है, पुलिस अब तक तीन महिलाओं समेत 42 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र पांडेय ने बताया कि इज्जतनगर इलाके के कर्मपुर चौधरी में चीता मोबाइल के दो पुलिसकर्मी गांव में लॉकडाउन का पालन कराने गए थे। वहां लोगों ने उन पर हमला कर दिया जिसके बाद पुलिसकर्मी बेरियर वन चौकी पर वापस आ गए।

उन्होंने बताया कि कुछ देर बाद 200 से 250 लोगों की भीड़ चौकी पहुंच गई और पथराव कर पुलिस पर हमला कर दिया। इस घटना में आईपीएस अभिषेक वर्मा समेत चार पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।

पांडेय ने बताया कि घटना शामिल लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अधीक्षक कहना है पूरी घटना की वीडियो रिकार्डिंग पुलिस के पास है और पुलिस पर हमला करने वाले कुछ आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से लॉकडाउन की पाबंदी का पालन करते उन्हें घर में रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कुशीनगर में तीन मौलाना अरेस्ट

कुशीनगर। यूपी में कुशीनगर जिले के तरयासुजान क्षेत्र में लाकडाउन के दौरान मदरसा का संचालन करने के आरोप में पुलिस ने साेमवार को तीन मौलानाओं को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सुमही बुजुर्ग उर्फ मेहदिया गांव के मदरसा तालीम कुरान पर छापा मारकर पुलिस ने तीन मौलानाओं को गिरफ्तार कर लिया और मदरसे में पढ़ने वाले सभी बच्चों को उनके घर भेज दिया।

तीन मौलाना बिहार प्रांत के निवासी है। इनमें शमशेर रजा ग्राम मरियम थाना वलिया जिला कटिहार, मोहम्मद आजम निवासी सिहरौल थाना वलिया जिला कटिहार तथा मुहम्मद नुरैन निवासी परसा डुमरिया थाना मझौलिया, जिला पश्चिमी चंपारण बिहार शामिल हैं।

इन लोगों पर बीते शुक्रवार को समूह में जुमे की नमाज पढ़ने का भी आरोप है। पुलिस ने तीनों आरोपी मौलानाओं के खिलाफ महामारी एक्ट और निषेधाज्ञा उल्लंघन का केस दर्ज कर लिया है। आरोपियों से पूछताछ चल रही है। इसके बाद इन्हें जेल भेजा जाएगा।

Check Also

मुख्यमंत्री ने शासन सचिव, स्कूल शिक्षा को शीघ्र पदोन्नति के संबंध में दिए निर्देश 

बीकानेर /जयपुर/अजमेर । शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ राजस्थान ने मुख्यमंत्री को आज ज्ञापन भेजा। संघ …