Breaking News
Home / breaking / बारसा धाम का मेला 8-9 दिसम्बर को, तैयारी बैठक 12 अक्टूबर को

बारसा धाम का मेला 8-9 दिसम्बर को, तैयारी बैठक 12 अक्टूबर को

 

न्यूज नजर डॉट कॉम

पाली। जिले के मारवाड़ कस्बे के नजदीक स्थित सन्त नामदेव की चमत्कार स्थली बारसा धाम में भगवान जगमोहन का सालाना जलसा 8-9 दिसम्बर को धूमधाम से मनाया जाएगा।

 

समाजसेवी पूरण चंद परमार ने बताया कि श्री नामदेव जग मोहन मन्दिर सेवा संस्थान के तत्त्वावधान में होने वाले मेले की तैयारियों को लेकर 12 अक्टूबर की शाम 7 बजे बारसा संस्थान कार्यालय में धाम के सेवाभावी कार्यकर्ता की मीटिंग होगी। उन्होंने सभी समाजबंधुओं से बैठक में शामिल होने का आग्रह किया है।

 

इसलिए है मान्यता
संत शिरोमणी नामदेव जी उत्तर भारत की यात्रा के दौरान काशी से कोलायत बीकानेर होते हुए मारवाड़ क्षेत्र में पधारे तो खारची (वर्तमान मारवाड़ जंक्शन के पास) गांव बारसा में रुके थे। बारसा में 2000 साल पुराना कृष्ण मंदिर है जो जगमोहन जी के मंदिर के नाम से जाना जाता है। किंवदंती है कि भगवान जगमोहन ने संत नामदेव के लिए पूरे मंदिर को ही पूर्व दिशा से पश्चिम दिशा की ओर घुमा दिया था और अपने परम भक्त को अपने समकक्ष बैठाया और पुजवाया। यहां भगवान जगमोहन की मूर्ति की पुन: स्थापना 12 मई 2014 को की गई।

यूं पहुंचा जा सकता है

train3
बारसा धाम मारवाड़ जंक्शन से 9 किलोमीटर व पाली से 32 किलोमीटर दूर स्थित है। बारसा आने के लिए पाली नहर पुलिया के पास से बस, जीप, टैक्सी सुविधा दोपहर 2 बजे तक ही है। रेल मार्ग से पधारने वाले भक्तगण मारवाड़ जंक्शन पर उतरें। यहां से जीप, टैक्सी, बस की सुविधा उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें

बारसा में बरसा भक्ति रस, हजारों नामदेव बंधु विभोर

Check Also

बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल के खिलाफ जारी हुआ अरेस्ट वारंट

नई दिल्ली। बालीवुड से लंबे समय से दूर एक्ट्रेस अमीषा पटेल पर फिल्म प्रोड्यूसर अजय …