Breaking News
Home / breaking / बैंक का कैशियर ढाई करोड़ की नकदी लेकर चंपत

बैंक का कैशियर ढाई करोड़ की नकदी लेकर चंपत

भीलवाड़ा। राजस्थान में दी भीलवाड़ा अरबन को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड का कैशियर बैंक की अलमारी से ढाई करोड़ रुपए लेकर फरार हो गया। जिससे बैंक में हड़कम्प मच गया।

बैंक के प्रबंध निदेशक धर्मेन्द्र वर्मा ने बताया कि बैंक में पन्द्रह साल से कैशियर के पद पर जयपुर निवासी राजेश खंडेलवाल कार्यरत था। जिसने धीरे धीरे बैंक के ढाई करोड़ रुपए स्ट्रांग रूम से निकाल लिए और सोमवार को लंच बाद फरार हो गया।

वर्मा ने बताया वर्ष 2018 की समाप्ति के कारण सोमवार दोपहर को बैंक की कुल नकद राशि का भौतिक रूप से मिलान करने को कहा गया था। इस पर कैशियर खंडेलवाल ने लंच बाद नकदी मिलान करने की बात कही पर वह लंच के बाद शाम पांच बजे तक बैंक वापस नहीं लौटा।

इस पर प्रबंधन को शंका हुई तो बैंक प्रबंधक निदेशक ने पांच सदस्यों की कमेटी बनाकर आज रकम का मिलान किया तो उसमें दो करोड़ पचास लाख रुपए कम पाए गए। इस संबंध में वर्मा ने पुलिस को सूचना दी है।

उन्होंने बताया कि दैनिक भुगतान और प्राप्त नकदी की स्ट्रोंग रूम से रखी नक़दी से दैनिक मिलान की जिम्मेदारी क्लर्क चांदमल कोठारी की थी जो रोजाना इस रकम को चैक करने का काम करते हैं लेकिन उसने भी खंडेलवाल पर भरोसा कर लिया। बैंक प्रबंधक ने कोठारी को भी लापरवाही के लिए ज़िम्मेदार मानते हुए आज उसे निलम्बित कर दिया।

Check Also

किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण ने इलाहाबाद से मांगा टिकट

प्रयागराज। दुनिया के सबसे बड़े अध्यात्मिक सांस्कृतिक समागम कुंभ मेले में किन्नरों को मान-सम्मान दिलाने …