Breaking News
Home / breaking / भय्यू महाराज का अंतिम संस्कार आज, अंतिम दर्शन के लिए रखी गई पार्थिव देह

भय्यू महाराज का अंतिम संस्कार आज, अंतिम दर्शन के लिए रखी गई पार्थिव देह

इन्दौर। मध्यप्रदेश के इंदौर में निवासरत आध्यात्मिक संत उदय सिंह देशमुख (भय्यू महाराज) का आज यहां अंतिम संस्कार किया जाएगा।

भय्यू महाराज ने कल अपने घर में अपनी रिवाल्वर से गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। उनके कमरे से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ था, जिसके मुताबिक वे पारिवारिक कलह से तनाव में थे।

इसके पहले आज सुबह भय्यू महाराज की पार्थिव देह उनके अनुयायियों के अंतिम दर्शन के लिए उनके आश्रम में रखी गई। भय्यू महाराज के अंतिम संस्कार में कई विशिष्ट व्यक्तियों और भारी संख्या में लोगों के जुटने की संभावना को देखते हुए इंदौर पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।

इसके पहले आज सुबह भय्यू महाराज के आश्रम सूर्योदय में उस समय माहौल बेहद गमगीन हो गया, जब उनकी बुजुर्ग माताजी उनकी पार्थिव देह के अंतिम दर्शन के लिए पहुंची। इस दौरान उनकी बेटी कुहू अपनी दादी को सांत्वना पहुंचाती हुई देखी गईं। भय्यू महाराज की पार्थिव देह को मुखाग्नि उनकी बेटी कुहू ही देंगी।

बताया जा रहा है की भय्यू महाराज के ग्वालियर की डॉ आयुषी के साथ दूसरा विवाह कर लेने के बाद से उनके घर में तनाव बेहद बढ़ गया था। उनकी बेटी उनके इस फैसले से बिल्कुल खुश नहीं थी, ऐसे में उनकी बेटी और पत्नी के बीच आए दिन तनाव रहता था। भय्यू महाराज के करीबी लोगों के मुताबिक वे तनाव से बेहद परेशान थे। उनकी पहली पत्नी माधवी का कुछ साल पहले निधन हो गया था।

 

भय्यू महाराज ने अपनी पूरी संपत्ति और आश्रम के संचालन की जिम्मेदारी अपने सेवादार विनायक को सौंपी है। विनायक उनके बहुत पुराने और विश्वस्त साथी हैं। बताया यह भी जा रहा है कि पुणे में पढ़ रही उनकी बेटी इंदौर आने वाली थी, ऐसे में संभावित पारिवारिक तनाव को लेकर वे आशंकित थे और इसीलिए संभवतः उन्होंने यह कदम उठाया।

Check Also

शादी का झांसा देकर 7 महीने तक करता रहा युवती से दुष्कर्म

  किशनगंज। बिहार के किशनगंज जिले में शादी का झांसा देकर एक युवती से कई …