Breaking News
Home / breaking / भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, तीन मकान गिरे

भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, तीन मकान गिरे

 

नई दिल्ली। पहाड़ों पर बर्फबारी के चलते जहां उत्तर भारत शीत लहर की चपेट में है, वही दक्षिण में उत्तर-पूर्व मानसून के कारण तमिलनाडु के कई हिस्सों और पड़ोसी राज्य पुडुचेरी में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश हुई। तमिलनाडु के कोयंबटूर में भारी बारिश से तीन मकान जमींदोज हो गए। मेट्टुपालयम में सोमवार सुबह हुए इस हादसे में अब तक 15 शव बरामद किए जा चुके हैं। मलबे में दबे बाकी लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

चेन्नई में बारिश से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में और बारिश होने का पुर्वानुमान जताया है।

स्कूल-कॉलेज में छुट्टी, परीक्षा स्थगित

तमिलनाडु और पुडुचेरी में अगले 48 घंटे तक भारी बारिश की आशंका के चलते कई जिलों में स्कूलों और कॉलेजों में सोमवार को छुट्टी की घोषणा कर दी गई है। मद्रास यूनिवर्सिटी और अन्ना यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं भी टाल दी गई हैं।

क्षेत्रीय चक्रवात चेतावनी केंद्र के निदेशक एन पुविरासन के अनुसार ऊपरी वायु प्रवाह के कारण राज्य में भारी बारिश हुई है। उन्होंने कहा कि अगले 24-48 घंटे में हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है। लेकिन रामनाथपुरम, तिरुनेलवेली, तूतीकोरिन, वेल्लोर, तिरुवल्लुर, तिरुवन्नमलाई जिलों में अगले 24 घंटों में भारी वर्षा हो सकती है।

मछुआरों को किया अलर्ट

उन्होंने अरब सागर में दबाव का क्षेत्र बनने के कारण वायु गति बढ़ने की संभावना को देखते हुए मछुआरों को केप कोमोरिन और लक्षद्वीप क्षेत्र में समुद्र में न जाने की सलाह दी है।

Check Also

13 दिसम्बर शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  पौष मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2076, हेमन्त ऋतु, रवि दक्षिणायन, …