Breaking News
Home / breaking / भैंसों की चर्बी से बना रहे थे साबुन,  गिरोह पकड़ा फैक्ट्री सीज

भैंसों की चर्बी से बना रहे थे साबुन,  गिरोह पकड़ा फैक्ट्री सीज

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर में थाना नगर कोतवाली पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. भैसों की चोरी कर पशुओं को अवैध रूप से कटान करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी की निशानदेही से 9 भैंस, 8 कटरे, 8 कटिया, 27 टिन चर्बी, 9 बोरे सूखी चर्बी, भारी मात्रा में भैंसों की खाल और वध पशुओं के अवशेष व अन्य उपकरण बरामद हुए हैं.

 विभिन्न थाना क्षेत्रों में सर्दी के मौसम के चलते कोहरे का फायदा उठाते हुए पशु चोरी की घटनाओं को अंजाम देने के बाद गिरोह के सदस्य अवैध रूप से पशुओं का कटान करते थे. जिसमें कटान के बाद अवशेषों को ठिकाने लगाने के लिए पशुओं के मीट को होटल, रेस्टोरेंट और ढाबों पर सप्लाई करते थे, जबकि चर्बी साबुन फैक्ट्री को सप्लाई किया जाता था. जिसके बाद पुलिस को पता चला तो साबुन फैक्ट्री को भी तत्काल प्रभाव से मजिस्ट्रेट की टीम ने सील कर दिया है.

साबुन फैक्ट्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज

दरअसल, साबुन के रेपर पर लिखा होता है कि शुद्ध तेलों से निर्मित, लेकिन यहां  चर्बी का इस्तेमाल किया जा रहा था. चर्बी के इस्तेमाल करने से कहीं ना कहीं लोगों की भावनाओं को आहत किया जा रहा था. जिसके बाद साबुन फैक्ट्री मालिक के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471 IPC के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.

Check Also

पुणे के फौजी के सीने में धड़केगा इंदौर के कारोबारी का दिल

इंदौर। मध्य प्रदेश के 34 वर्षीय सब्जी कारोबारी की मौत के बाद उसके अंगदान से हासिल …