Breaking News
Home / breaking / महाकालेश्वर मंदिर को एक सप्ताह में 1 करोड़ रुपए की रिकॉर्ड आय

महाकालेश्वर मंदिर को एक सप्ताह में 1 करोड़ रुपए की रिकॉर्ड आय

उज्‍जैन। मध्यप्रदेश के उज्जैन स्थित भगवान महाकालेश्‍वर मंदिर को श्रावण मास के शुरु के एक सप्ताह में एक करोड़ रुपए से अधिक आय प्राप्त हुई है।

महाकालेश्वर देश का एकमात्र ऐसा शिवालय है, जहां प्रतिदिन तड़के भस्म आरती होती है। वर्षों पुरानी भस्म आरती की परंपरा को देखने के लिये श्रावण सहित अन्य दिनों में देश-विदेश से श्रद्धालु यहां आते हैं। श्रावण में इनकी संख्या और बढ़ जाती है। श्रावण के पहले सोमवार को भस्म आरती में शामिल श्रद्धालुओं की संख्या करीब 13 सौ तक पहुंच गयी थी।

 

मंदिर की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया कि 17 जुलाई से शुरु श्रावण माह में एक सप्ताह (23 जुलाई) तक मंदिर आने वाले भक्‍तों द्वारा दान राशि, प्रसाद, अभिषेक, शीघ्रदर्शन से एक करोड़ रुपए की राशि प्राप्त हुई।

मंदिर प्रबंध समिति उपप्रशासक आशुतोष गोस्‍वामी ने बताया कि मंदिर को सबसे ज्यादा लड्डू प्रसाद एवं सिक्‍कों से 57 लाख पांच हजार 730 रूपये का राजस्व प्राप्त हुआ। इसी प्रकार मंदिर में शीघ्र दर्शन टिकिट (250 रुपये) से 26 लाख 27 हजार 750 रूपये, अभिषेक एवं भेंट रसीदों से 26 लाख 22 हजार 313 रूपये और मंदिर में चलने वाले अन्‍नक्षेत्र से दो लाख 25 हजार 516 रूपये की आय प्राप्त हुई है।

Check Also

ऑटोरिक्शा चालक पिता ने नाबालिग बेटी की बलात्कार के प्रयास के बाद की हत्या

पुणे। महाराष्ट्र में पुणे के औद्योगिक क्षेत्र भोसारी में एक आटोरिक्शा चालक ने 14 वर्षीय …