Breaking News
Home / breaking / महात्मा गांधी की अस्थियां चोरी, तस्वीर पर लिखा ‘राष्ट्रद्रोही’

महात्मा गांधी की अस्थियां चोरी, तस्वीर पर लिखा ‘राष्ट्रद्रोही’

रीवा। पूरे देश में 2 अक्टूबर को जहां एक तरफ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाई जा रही थी, वहीं मध्य प्रदेश के रीवा जिले इससे जुड़ी शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है ।

यहां के बापू भवन में रखी महात्मा गांधी की  अस्थियां चोरी होने का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं कुछ अज्ञात बदमाशों ने महात्मा गाँधी की तस्वीर पर ‘राष्ट्रद्रोही’ भी लिख दिया है। महात्मा गांधी की फोटो पर अज्ञात लोगों ने ‘राष्ट्रद्रोही’ लिखने के साथ ही वहां रखा हुआ बापू का अस्थि कलश भी चुरा लिया।

इस घटना के बाद स्थानीय पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। रीवा पुलिस ने चोरी की इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि वह इस मामले की जांच कर रही है। रीवा पुलिस अधीक्षक आबिद खान ने कहा कि रीवा जिला कांग्रेस अध्यक्ष गुरमीत सिंह की तहरीर पर मामला दर्ज किया गया है। सीसीटीवी के फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान करने की कोशिश जारी है हालांकि अभी तक उसे इसमें कामयाबी नहीं मिली है।

जानकारी के अनुसार राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की अस्थियां मध्य प्रदेश के भारत भवन में सन 1948 से रखी हुई थीं।तभी से यहां हर दिन बड़ी संख्या में लोग इनके दर्शन करने आते हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इसके पीछे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से जुड़े लोगों का हाथ होने की बात कही है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि जो लोग गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को बढ़ावा दे रहे हैं, वही लोग इस घटना के पीछे भी हो सकते हैं।

Check Also

बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल के खिलाफ जारी हुआ अरेस्ट वारंट

नई दिल्ली। बालीवुड से लंबे समय से दूर एक्ट्रेस अमीषा पटेल पर फिल्म प्रोड्यूसर अजय …