Breaking News
Home / breaking / महिलाओं के प्रति अश्लील शब्दावली, मुश्किल में फंसे हनी सिंह

महिलाओं के प्रति अश्लील शब्दावली, मुश्किल में फंसे हनी सिंह

 

मोहाली। रैपर गायक यो यो हनी सिंह और टी सीरिज के मालिक भूषण कुमार के खिलाफ एक गाने में महिलाओं के खिलाफ अश्लील शब्दावली का इस्तेमाल करने को लेकर मोहाली के मटौर थाने में मामला दर्ज किया गया।

मोहाली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चरनजीत सिंह भुल्लर ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि दोनों के खिलाफ अश्लीलता से सम्बंधित भारतीय दंड संहिता की धारा 294 और 509 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई इनके म्यूजि़क एल्बम ‘मखणा‘ में महिलाओं के प्रति अश्लील शब्दावली का इस्तेमाल करने पर राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी की एक शिकायत के आधार पर की गई है। उन्होंने कहा कि दोनों को जल्द ही पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

एल्बम में हनी सिंह ने ‘मैं हूं वूमेनाईज़र(व्यभिचारी)‘ शब्द का इस्तेमाल किया है जिसका संज्ञान लेते हुए महिला आयोग ने राज्य के पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता और राज्य के गृह सचिव को पत्र लिख कर हनी सिंह, एल्बम के निर्माता और म्यूजिक कम्पनी के मालिक भूषण कुमार और गायिका नेहा कक्कड़ के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई करने, गाने पर प्रतिबंध लगाने और समस्त मामले की स्टेट्स रिपोर्ट 12 जुलाई तक देने के निर्देश दिए थे।

उन्होंने कहा कि महिलाओं के प्रति ऐसी शब्दावली कतई बर्दाश्त नहीं की जा सकती तथा ऐसे गानों का समाज पर बुरा प्रभाव पड़ता है। शिकायत मिलने पर गुप्ता ने भुल्लर को मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करने के आदेश दिए थे। प्रारम्भिक जांच में गाने की भाषा अश्लील पाए जाने के बाद ही दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वहीं इस मामले की जांच पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी को सौंपी गई है।

उल्लेखनीय है कि यू ट्यूब पर अपलोड किए गए इस गाने पर अब तक 20 करोड़ बार देखा गया है। लेकिन मामला दर्ज होने के बाद हनी सिंह और भूषण कुमार मुसीबत में घिरते नजर आ रहे हैं। वहीं कार्रवाई की आंच गायिका नेहा कक्कड़ तक भी पहुंच सकती है।

हनी सिंह अपने गानों में अश्लील भाषा के इस्तेमाल को लेकर अक्सर विवादों में रहा है इससे पहले वर्ष 2013 में भी वह उस समय विवादों में आया था जब उसके एक गाने में ‘मैं हूं बलात्कारी‘ शब्दों का इस्तेमाल किया था तथा इस सम्बंध में पंजाब-हरियाणा उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार को मामला दर्ज करने के साथ यहां तक टिप्पणी की थी के हनी सिंह जैसे गायकों सामाजिक बहिष्कार किया जाना चाहिए क्योंकि उनके गाने शर्म से सिर झुकाने को मजबूत कर देते हैं।

Check Also

16 अक्टूबर बुधवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  कार्तिक मास, कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार बुधवार, सम्वत 2076, शरद ऋतु, रवि दक्षिणायन …