Breaking News
Home / breaking / महिला अस्मिता के लिए मोबाइल टावर पर चढ़ा युवक

महिला अस्मिता के लिए मोबाइल टावर पर चढ़ा युवक

माउंट आबू। स्वच्छ भारत अभियान के तहत घर में शौचालय नहीं बनने से क्षुब्ध युवक मंगलवार को घोड़ा स्टैंड पार्किंग पर स्थित मोबाइल टावर पर चढ़ गया। उसका आरोप था कि उसने स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालय बनाने का आवेदन कर रखा है, लेकिन अब तक उसे अनुमति नहीं मिली जिससे परिजनों को खुले में शौच जाने पड़ता है।
दोपहर करीब 12.30 बजे सनसेट रोड पर रहने वाले युवक कालू भील के मोबाइल टावर पर चढ़ने के बाद ये बात जंगल की तरह फैली। लोगों का जमावड़ा टावर के नीचे लग गया। पुलिस और स्थानीय लोग ने उसे नीचे उतरने को कहा तो उसने कहा कि नगर पालिका चैयरमेन को बुलवाया जाए। टावर से वो बोला कि उसने अपने घर में शौचालय बनाने और मोहल्ले में हेण्डपम्प लगाने के लिए नगर पालिका में चैयरमेन के यहाँ आवेदन किया। अब तक इसकी अनुमति नहीं मिली।

उसने व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि उनके परिवार की महिलाओं के सम्मान का भी ख्याल रखा जाना चाहिये। उसने टावर से ही चैयरमेन पर गुस्सा उतरते हुए कहा कि वो चैयरमेन से मिलने सुबह उनके घर गया तो उसे चैयरमेन के सोए हुए होने की दलील देकर वापस भेज दिया गया। कुछ देर बाद चैयरमेन सुरेश सिंदल वहां पहुंचे।

उनके आश्वासन पर वो टावर से नीचे उतरा। इस दौरान डीएसपी प्रवीण कुमार, थानेदार अचलसिंह और काफी संख्या में पुलिस बल यहां तैनात हो गया था। चैयरमेन ने बताया कि उसके आवेदन को उन्होंने पीएचईडी को अग्रेषित कर दिया है। युवक के टावर से उतरने के बाद पुलिस उसे थाने ले गई। उल्लेखनीय है कि ये युवक माउंट आबू में बिल्डिंग बायलॉज लागू करने को लेकर भी इस टावर पर चढ़ा था।

Check Also

ऑटोरिक्शा चालक पिता ने नाबालिग बेटी की बलात्कार के प्रयास के बाद की हत्या

पुणे। महाराष्ट्र में पुणे के औद्योगिक क्षेत्र भोसारी में एक आटोरिक्शा चालक ने 14 वर्षीय …