Breaking News
Home / breaking / माउंट आबू में भूकंप का जबरदस्त झटका, खुले में भागे पर्यटक

माउंट आबू में भूकंप का जबरदस्त झटका, खुले में भागे पर्यटक

सिरोही/जयपुर। राजस्थान में सिरोही, जालोर और कुछ अन्य स्थानों पर बुधवार रात भूकम्प के झटके महसूस किए गए। माउंट आबू में भूकंप के कारण के कारण लोगों में हडकंप मच गया।

सिरोही ब्यूरो के अनुसार रात करीब साढ़े दस बजे अचानक घरों के दरवाजे और खिड़कियां खड़कने लगीं। इस पर लोग भयभीत होकर घरों से बाहर निकल आए। हालांकि अब तक जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है।

सिरोही के अलावा जालोर और आसपास के इलाकों में भी भूकम्प के झटके महसूस किए गए। इससे घबराहट से लोग घरों से बाहर निकल आए। भूकम्प का असर कुछ सेंकंडों तक ही रहा।

राजस्थान के ए​कमात्र पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में बुधवार देर शाम भूकम्प का जबरदस्त झटका आया। झटका इतना तेज था कि मकानों की छतों पर लगे टीन शेड गूंजने लगे। तेज आवाज ने लोगों को भयभीत कर दिया। गुजरात के पालनपुर, खेडबह्म, अहमदाबाद आदि जिलों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए।

नक्की बाजार में दुकानों और नक्की के किनारे बैठे पर्यटक जहां भागकर सड़कों पर आ गए वहीं स्थानीय लोग भी घरों से बाहर खुले स्थानों पर जमा हो गए। भूकम्प के ये झटके माउंट आबू के अलावा पिंडवाड़ा, सरूपगंज, आबूरोड में भी आए बताए जा रहे हैं।

रात करीब 10.31 पर माउंट आबू अचानक दहल गया। क्षेत्र में जबरदस्त भूकम्प के झटके ने लोगों को दहला दिया। आबूरोड पिंडवाड़ा, सरूपगंज में भी ये झटके महसूस किए।

भूकंप के झटके से शांत पड़ी नक्की झील के पानी में भी तेज कम्पन्न नजर आया। झटके के कारण टिन शेड के पतरो की भयंकर आवाज ने क्षेत्र को गूंज दिया। लोग घरों से बाहर आ गए।भूकम्प से फिलहाल किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है।

Check Also

बहुला चतुर्थी का व्रत आज : गौ पूजन से मिलेगा मनवांछित फल

न्यूज नजर : भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को बहुला गणेश चतुर्थी के …