Breaking News
Home / breaking / मासूम से रेप : जयपुर के शास्त्रीनगर में तनावपूर्ण शांति, 16 अरेस्ट

मासूम से रेप : जयपुर के शास्त्रीनगर में तनावपूर्ण शांति, 16 अरेस्ट

जयपुर। राजस्थान में राजधानी जयपुर के शास्त्री नगर थाना क्षेत्र में सात वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म के मामले में मंगलवार को क्षेत्र में पथराव की घटना के बाद पुलिस ने 16 लोगों को हिरासत में लिया है। प्रशासन ने ऐहतियात के तौर पर जयपुर के 13 थाना क्षेत्रों में बुधवार सुबह दस बजे तक इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध लगा दिया।

पुलिस के अनुसार फिलहाल क्षेत्र में तनावपूर्ण शांति है। पथराव की घटना के बाद पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज भी किया। इससे कुछ लोग घायल हो गए। बाद में शांति भंग करने के आरोप में 16 लोगों को हिरासत में लिया गया।

इससे पहले सुबह सैकड़ों लोगों ने शास्त्री नगर थाने का घेराव करके प्रदर्शन किया। बाद में वे हिंसक हो गए और उन्होंने पुलिस पर पथराव करने के साथ ही दर्जनों गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए। स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

बढ़ते तनाव के मद्देनजर क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। बाद में पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव सहित पुलिस के कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला।

उल्लेखनीय है कि सोमवार शाम को शास्त्री नगर थाना इलाके में एक सात साल की बच्ची को एक युवक खुद को उसके पिता का दोस्त बताकर अपने साथ ले गया और अमानीशाह के नाले में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

बालिका को जे के लोन अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां मेडिकल बोर्ड से उसकी चिकित्सकीय जांच कराई गई। घटना के बाद आरोपी फरार हो गया। इससे क्षेत्र के लोग भड़क उठे और उन्होंने रात में आरोपी के घर पथराव किया।

उसकी प्रतिक्रिया में सुबह दूसरे पक्ष ने पुलिस थाने के सामने प्रदर्शन किया और पुलिस और वाहनों पर पथराव किया। फिलहाल संवेदनशील क्षेत्रों में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस अधिकारी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

बालिका के परिजनों को पांच लाख रुपए सहायता

शास्त्रीनगर में दुष्कर्म की शिकार सात वर्षीय बालिका के परिजनों को राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री सहायता कोष से पांच लाख रुपये की सहायता दी है। कलक्टर जगरूप सिंह यादव ने बताया कि पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता मुख्यमंत्री सहायता कोष से स्वीकृत की गई है। उन्होंने बताया कि इसके तहत पांच लाख रूपए की राशि का चेक मुख्य सचेतक महेश जोशी, विधायक अमीन कागजी एवं रफीक खान की मौजूदगी में पीड़िता के पिता को प्रदान किया गया। इस अवसर पर पीड़िता के परिजनों से शांति बनाए रखने का आग्रह किया गया।

Check Also

16 अक्टूबर बुधवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  कार्तिक मास, कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार बुधवार, सम्वत 2076, शरद ऋतु, रवि दक्षिणायन …