Breaking News
Home / breaking / मृतक के परिजन को बंधाई सांत्वना, 111111 रुपए की सहायता

मृतक के परिजन को बंधाई सांत्वना, 111111 रुपए की सहायता

जयपुर। हेल्प इंडिया परिवार की ओर से स्वर्गीय जयसिंह के निधन पर सांत्वना देने के लिए हेल्प इंडिया संस्थान के सदस्य सोमवार को उनके निवास स्थान कोटपूतली के पातेडी कितपुरा गांव पर पहुंचे।

इनके द्वारा सांत्वना राशि एक लाख एक हजार एक सो ग्यारह रुपए उनके धर्मपत्नी को चेक के माध्यम से दी गई।

इस मौके पर संस्थान के सचिव डॉ जगदीश पारीक ने बताया कि सामाजिक कार्य का अर्थ है सकारात्मक और सक्रिय हस्तक्षेप के माध्यम से लोगों और उनके सामाजिक माहौल के बीच अन्तःक्रिया प्रोत्साहित करके व्यक्तियों की क्षमताओं को बेहतर करना ताकि वे अपनो सदस्यों की जीवन ज़रूरतें पूरी करते हुए अपनी तकलीफ़ों को कम कर सकें।

इस प्रक्रिया में हम अपने संस्थान के लोगो को प्रोहत्साहित करके छोटी छोटी मदद पोर्टल पर लेकर संस्थान के सदस्यों के मदद के साथ हेल्प इंडिया परिवार उनके साथ खड़े होकर दुःख को बांटने की कोशिश करते है और जरूरतमंद को संस्थान से जोड़ लेता है।

संस्थान के नेशनल ट्रेनर एंड मोटिवेटर बलबीर शर्मा ने बताया कि अब तक सेंकडो परिवारों की मदद हमारी संस्थान द्वारा की गई है।

न्यूरोसाइंस कोच श्याम सिंह शेखावत, श्रीधर पारीक, शबनम जी सौदागर ने परिवार के सदस्यों को मिलकर मृतक जयसिंह की पत्नी सुनीता को मानद सदस्यता ग्रहण करवाई और सदा साथ खड़े रहने का आश्वासन दिया।

संस्थान के सदस्य अंजू माथुर, अमीन अली, सज्जन सिंह, सुनील मीणा, संतोष सिंह, यशवंत सिंह, पृथ्वी सिंह, रघुवीर सिंह, अशोक विजय, शिव प्रसाद शर्मा, दशरथ सिंह आदि संस्थान के सदस्य के साथ भाजपा नेता मुकेश गोयल,ग्राम सरपंच एवम अनेको ग्रामीण स्वर्गीय जय सिंह परिवार में उपस्थित रहे।

Check Also

MP में कार-कंटेनर भिड़ंत में 5 की मौत, एक घायल

  बड़वानी। मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के अंजड़ थाना क्षेत्र में आज कार और कंटेनर …