Breaking News
Home / breaking / मोदी ने दी सौगात : 13 शहरों के लिए कई परियोजनाओं का शिलान्यास

मोदी ने दी सौगात : 13 शहरों के लिए कई परियोजनाओं का शिलान्यास

जयपुर। जयपुर के अमरूदों का बाग में लाखों की तादाद में मौजूद लोगों का प्रधानमंत्री मोदी ने हाथ हिलाकर अभिवादन किया। सभा स्थल पर बनाए मंच पर सीएम वसुंधरा राजे, राज्यपाल कल्याण सिंह, केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह, अर्जुनराम मेघवाल, सीआर चौधरी, गजेन्द्र सिंह, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सैनी भी मौजूद।

सीएम राजे ने प्रदेश की ओर से प्रधानमंत्री का स्वागत किया। सभा में जुटी लाभार्थियों की भीड को देखकर गदगद राजे ने जनप्रतिनिधियों और पार्टी कार्यकर्ताओं का आभार जताया। राजे ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने गरीबों को सत्ता का जरिया बनाया। बीते 70 साल में कुछ नहीं किया। जबकि हमने सरकारी योजनाओं का गरीबों को लाभ पहुंचाया।

 

योजनाओं को धरातल पर उतारा, गांव ढाणी तक योजनाओं का लाभ पहुंचा। जनता का पैसा जनता के लिए खर्च किया। हमारी जनता हमारा परिवार है। हमने भेदभाव की नीति नहीं अपनाई, सबको समान समझा। हमने दिन रात एक करके प्रदेश की जनता की सेवा की। इसी का परिणाम है कि हमारी योजनाओं के लाभार्थी पूरे राजस्थान में हैं।

बतादें कि मोदी दोपहर करीब 12:40 बजे जयपुर हवाई अड्डे पहुंचे। एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और राज्यपाल कल्याण सिंह ने उनकी आगवानी की। मोदी अमरूदों का बाग मैदान में आयोजित जनसभा एवं जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के साथ लगभग ढाई लाख लाभार्थियों से बारह विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में चर्चा कर फीडबैक लेंगे।

प्रधानमंत्री इस दौरान केन्द्र सरकार द्वारा संचालित उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, मुद्रा योजना और राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के लाभार्थियों से सीधी मुलाकात करेंगे। इन योजनाओं के तहत राजस्थान में 95 लाख 66 हजार लोगों को लाभान्वित किया गया है।

प्रधानमंत्री राज्य सरकार द्वारा संचालित मुख्यमंत्री राजश्री योजना, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, स्कूटी वितरण योजना, पालनहार योजना, दीनदयाल उपाध्याय वरिष्ठ नागरिक तीर्थयात्रा योजना और श्रमिक डायरी पंजीकरण के लाभार्थियों से भी संवाद करेंगे।

इन योजनाओं के तहत प्रदेश में 39 लाख से अधिक लोग लाभान्वित हुए हैं। वह राज्य सरकार की अभिनव योजना मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान पर भी संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री अपराह्न तीन बजकर बीस मिनट पर जयपुर हवाई अड्डे से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

तेरह शहरी परियोजनाओं की आधारशिला

मोदी इस दौरान कार्यक्रम स्थल पर ही 2100 करोड़ रुपए से अधिक लागत की तेरह शहरी परियोजनाओं की आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री जिन परियोजनाओं की आधारशिला रखी उनमें पुराने उदयपुर के लिए एकीकृत संरचना पैकेज, अजमेर के लिए एलिवेटेड रोड परियोजना, अजमेर, भीलवाड़ा, बीकानेर, हनूमानगढ़, सीकर तथा माउंट आबू में जलापूर्ति तथा सीवरेज परियोजनाएं, धौलपुर, नागौर, अलवर, तथा जोधपुर में एसटीपी का उन्नयन, बूंदी, अजमेर और बीकानेर जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत परियोजनाएं एवं दशहरा मैदान(चरण-दो) कोटा प्रमुख हैं।

Check Also

16 नवम्बर शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  कार्तिक मास, शुक्ल पक्ष, अष्टमी तिथि, गोपाष्टमी पर्व, वार शुक्रवार, सम्वत 2075, हेमन्त ऋतु, …