Breaking News
Home / breaking / यहां दो बीवियां रखने पर सरकार देगी मकान भत्ता, यह है वजह

यहां दो बीवियां रखने पर सरकार देगी मकान भत्ता, यह है वजह

 

रियाद। दुनिया के कई देशों में बहु-विवाह को भले ही अच्छी नजर से नहीं देखा जाता लेकिन मगर एक देश ने बाकायदा कानून बनाकर दो पत्नियां रखना जायज कर दिया है। इतना ही नहीं, दो पत्नियां रखने वालों को सरकार ने बाकायदा मकान भत्ता देने का ऐलान भी किया है।

दरअसल संयुक्त अरब अमीरात में अविवाहित लड़कियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार लोगों को दूसरी शादी करने को प्रोत्साहित करने के लिए यह स्कीम पेश की है।

यूएई के बुनियादी ढांचा विकास मंत्री डॉ. अब्दुल्ला बेलहैफ अल नुईमी ने फेडरल नेशनल काउंसिल के सत्र के दौरान यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि मंत्रालय ने यह निर्णय लिया है कि दो पत्नियां रखने वाले सभी लोगों को शेख जायद हाउसिंग कार्यक्रम के तहत मकान भत्ता दिया जाएगा।

यह एक पत्नी वाले परिवार को पहले से मिल रहे मकान भत्ते के अतिरिक्त होगा। मंत्री ने कहा कि दूसरी पत्नी के लिए भी उसी तरह के रहन-सहन की व्यवस्था होनी चाहिए, जैसा कि पहली बीवी के लिए होता है।

उन्होंने कहा कि मकान भत्ता देने से लोग दूसरी शादी करने को प्रोत्साहित होंगे और यूएई में अविवाहित महिलाओं की संख्या घटेगी। मंत्रालय यह चाहता है कि दूसरी बीवी को भी पहले बीवी की तरह ही मकान मिले। हालांकि, जहां इस फैसले को लेकर पूरी दुनिया हैरान है, वहीं यूएई की सरकार का मानना है कि ऐसा करने से उनकी समस्या का हल निकलेगा

 

Check Also

गणेश विसर्जन आज : 14 गांठों वाला अनंत सूत्र बांह में यूं बांधें

  न्यूज नजर : आज अनंत चतुर्दशी पर्व है। गणपति के पूजन के साथ-साथ इस दिन …