Breaking News
Home / breaking / युवा कांग्रेस ने की राजस्थान गौरव यात्रा के विरोध की शुरुआत

युवा कांग्रेस ने की राजस्थान गौरव यात्रा के विरोध की शुरुआत

अजमेर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा को जनता के साथ धोखा करार देते हुए अजमेर युवा कांग्रेस की ओर डाक बंगले से कलेक्ट्रेट तक युवा आक्रोश रैली निकाली तथा जमकर विरोध प्रदर्शन किया तथा काले गुब्बारे उडाए।

मंगलवार सुबह डाक बंगले में जमा हुए सैकडों कांग्रेस कार्यकर्ता रैली के रूप में रवाना हुए तथा पुरानी आरपीएससी बिल्डिंग, बस स्टेंड होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार पर राजे सरकार के खिलाफ नारे लगाए तथा काले रंग के गुब्बारे उडाए।

राज्यपाल के नाम कलेक्टर को सौंपे गए ज्ञापन में बताया कि प्रदेश की गरीब जनता की खून पसीने की गाढी कमाई को राज्य सरकार पानी की तरह बहा रही है। वर्तमान में राजस्थान गौरव यात्रा के नाम पर करोडो अरबों रुपए फूंके जा रहे हैं। जबकि यह धन आम जन के हितों के लिए किए जा रहे कामों में लगाया जा सकता है।

यात्रा की आड में जिस प्रकार प्रशासनिक अधिकारियों तथा कर्मचारियों को आम जनता के काम करने की बजाय यात्रा व्यवस्था में लगाया जा रहा है इससे आम जन को परेशानी हो रही है। इतना ही नहीं बल्कि पूर्व में भी अपनी उपलब्धियों का बखान करने के लिए आयोजित की गई रैली में भी प्रशासनिक तौर पर आदेश जारी कर राज कोष को नुकसान पहुंचाया जा रहा है।

सत्तारूढ बीजेपी सरकार ने गत चुनावों में जो घोषणा पत्र जारी किया था उसके अनुरूप धरातल पर कोई कार्य नहीं किया गया है तथा किसी भी क्षेत्र में कोई उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल नहीं की है।

सरकार अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए सरकारी मशीनरी एवं खजाने का दुरुपयोग कर रही है जबकि प्रदेश की कानून व्यवस्था, पेयजल, बिजली व्यवस्था चौपट हो चुकी है। लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ किसी को नहीं मिल रहा है। गरीब, मजदूर, युवा, छात्र, वृद्ध समेत किसी भी वर्ग को कोई लाभ प्राप्त नहीं हो पा रहा।

महिला मुख्यमंत्री होने के बावजूद भी महिला उत्पीडन की घटनाएं लगातार बढती जा रही है। महिला उत्पीडन के मामले में राजस्थान देश में तीसरे स्थान पर आ चुका है। बीजेपी खुद के झूठे प्रसारण में जनता का पैसा खर्च कर रही है और शौच मुक्त भारत, झठी प्रशंसा में खुश हो रही है। जबकि सच यह है कि राज्य की निचली बस्तियों तथा अनेक गांवों में शौचालयों की व्यवस्था नहीं है।

किसानों की आत्महत्या, बलात्कार की घटनाएं, बेरोजगारी, पोषाहार धांधली, मोब लिचिंग जैसी घटनाएं बढती जा रही है, क्या इन्हीं उपलब्धियों को लेकर राजस्थान में गौरव यात्रा निकाली जा रही है। क्या यही राजस्थान का गौरव है।

पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मॉडल की आड में जनता से खुली लूट खसोट की जा रही है। इसलिए युवा कांग्रेस इस गौरव यात्रा को झूठा करार देते हुए आम जनता के धन पर आम जन को ही गुमराह एवं भ्रमित करने की साजिश रच रही है। युवा कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री का विरोध करती है तथा प्रदेशभर में आंदोलन चलाएगी।

ज्ञापन देने वालों में शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन, अब्दुल रशीद खान, सैयद नासिर चिश्ती, लोकेश शर्मा, बालमुकंद टांक, सुनील लारा, दीपक धानका, पवन ओड, गौरव झालीवाल, शौकत अली, अमन सलूजा, राहुल चांवरिया समेत बडी संख्या में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता शामिल रहे।

Check Also

हर 9 सेकंड में बिक रहा एक होंडा एक्टिवा स्कूटर, बिक्री दो करोड़ के पार

नई दिल्ली। दोपहिया वाहन बनाने वाली देश की दूसरी बड़ी कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर …