Home / breaking / रिश्वत के बंटवारे का वीडियो वायरल, 10 पुलिस वालों पर FIR

रिश्वत के बंटवारे का वीडियो वायरल, 10 पुलिस वालों पर FIR

 

बरेली। उत्तर प्रदेश में बरेली की सदर कोतवाली में भ्रष्‍टाचार की श‍िकायत पर क्राइम ब्रांच बरेली में तैनात दो दरोगा और आठ स‍िपाह‍ियों के खिलाफ भ्रष्‍टाचार न‍िवारण अध‍िन‍ियम के तहत एफआईआर भी दर्ज कराई गई है। सभी दस पुलिसकर्मियों को तत्‍काल प्रभाव से निलंबित कर द‍िया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोह‍ित स‍िंह सजवाण ने बताया कि 12 अक्टूबर को क्राइच ब्रांच में तैनात पुल‍िस कर्म‍ियों का वीड‍ियो वायरल हुआ था जिसमे पुल‍िसकर्मी अवैध तरीके से पैदा क‍िए जाने वाले पैसे का आपस में बंटवारा करते नजर आ रहे थे। अंतर‍िम जांच र‍िपोर्ट में वायरल वीड‍ियो अप्रैल-मई का होना पाया गया है। प्रारंभ‍िक जांच र‍िपोर्ट में मामला भ्रष्‍टाचार का नजर आया।

उन्होने कहा कि पुल‍िसकर्म‍ियों का यह अवैध कृत्‍य जनता में पुल‍िस की छवि को धूम‍िल करता है। सभी पुल‍िसकर्म‍ियों को सस्‍पेंड कर उनके ख‍िलाफ भ्रष्‍टाचार न‍िवारण अध‍िन‍ियम के तहत केस दर्ज करा द‍िया गया है। सभी के ख‍िलाफ व‍िभागीय कार्रवाई जारी है।

ज‍िन पुल‍िसवालों के ख‍िलाफ न‍िलंबन और मुकदमे की कार्रवाई हुई है, उनमें क्राइम ब्रांच के सब इंस्‍पेक्‍टर ग‍िरीश चंद्र जोशी, सब इंस्‍पेक्‍टर अब्‍बास हैदर, हैड कांस्‍टेबल तैयब अली, कांस्‍टेबल रव‍िन्‍द्र प्रताप स‍िंह, पुष्‍पेन्‍द्र कुमार, व‍िकास कुमार, वीरेन्‍द्र कुमार, रव‍िशंकर, पुष्‍पेन्‍द्र कुमार और ड्राइवर ज‍ितेन्‍द्र राणा शाम‍िल है।

Check Also

वोट डालने आई बहू की ससुर ने लूटी अस्मत

बीकानेर। राजस्थान में बीकानेर जिले के कालू थाना क्षेत्र में एक महिला ने अपने ससुर के …