Breaking News
Home / breaking / लव जिहाद को लेकर थाने में की तोड़फोड़, तीन पुलिसकर्मी निलंबित

लव जिहाद को लेकर थाने में की तोड़फोड़, तीन पुलिसकर्मी निलंबित

बरेली। उत्तर प्रदेश में बरेली शहर के क‍िला इलाके में युवती के कथित अपहरण से गुस्‍साएं ह‍िंदूवादी संगठनों ने लव जिहाद का आरोप लगते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर आज किला थाने का घेराव कर वहां तोड़फोड़ की।

पुल‍िस ने बल प्रयोग कर भीड़ को थाने से खदेड़ द‍िया, इस मामले में तीन पुलिस कर्मियों को निलंबित करते हुए प्रभारी निरीक्षक को लाइन हाजिर किया गया है। थाने में तोड़फोड़ के मामले में पांच लोगों को नामजद करते मुकदमा दर्ज किया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण ने बताया क‍ि 17 अक्टूबर को एक युवती के अपहरण की रिपोर्ट किला थाने पर दर्ज की गई थी। पुलिस लड़की को बरामदगी करने के लिए दिल्ली और हल्द्वानी में तलाश कर रही है।

इस मामले में ह‍िंदू संगठन तुरंत कार्रवाई और आरोप‍ियों की गिफ्तारी को लेकर किला थाने में आये थे। बात इतनी बढ़ गयी प्रदर्शनकारियों ने थाने में तोड़फोड़ कर दी। प्रदर्शनकारी पुल‍िसकर्म‍ियों को न‍िलंब‍ित कर उनके ख‍िलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग पर अड़े थे।

उन्होंने बताया कि मामले में लापरवाही करने के आरोप में क‍िला थाना प्रभारी सतीश कुमार को तत्‍काल प्रभाव से लाइन हाज‍िर करते हुए चौकी इंचार्ज मलूकपुर और दो कांस्टेबलों को निलंबित कर द‍िया गया है।

उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारी युवती के अपहरण के मामले में आरोपी ब‍िलाल और उसके दोस्‍त तथा पर‍िवारवालों की गिरफ्तारी के साथ युवती की बरामदगी की मांग कर रहे थे।

क‍िला इलाके से गायब युवती का एक ऐसा वीड‍ियो वायरल हुआ था, ज‍िसमें वह मर्जी से आरोपी ब‍िलाल के साथ जाने और खुद को बाल‍िग बताते हुए उसके साथ शादी कर ल‍िए जाने की बात कह रही थी।

वीड‍ियो को जबरन बनवाए जाने के आरोप लगाते हुए ह‍िंदू संगठन कथ‍ित रूप से मामला लव जेहाद का बता रहे हैं और पुल‍िस पर आरोप‍ियों से म‍िलीभगत होने का आरोप लगा रहे हैं।

घटना की सूचना के बाद बरेली जोन के अपर पुलिस महानिदेशक(एडीजी)अव‍िनाश, डीआईजी राजेश पांडेय, एसएसपी रोह‍ित स‍िंह सजवाण, एसपी स‍िटी रव‍िन्‍द्र कुमार कई थानों के साथ मौके पर पहुंच गए।

Check Also

संत नामदेव जयन्ती पर पूजा, हवन किया, लगाए जयकारे

न्यूज नजर डॉट कॉम रायपुर। श्री नामदेव समाज विकास परिषद छत्तीसगढ़ जिला रायपुर के  तत्वावधान …