Breaking News
Home / breaking / वरिष्ठ नागरिकों की सहायता के लिए मोबाइल ऐप का शुभारंभ

वरिष्ठ नागरिकों की सहायता के लिए मोबाइल ऐप का शुभारंभ

जयपुर अर्न्तराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर राजस्थान के पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्रसिंह ने आज यहां पुलिस मुख्यालय में वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा एवं सहायता के लिए बनाये गये मोबाइल ऐप का शुभारंभ किया।

सिंह ने इस अवसर पर कहा है कि सूचना एवं प्रोद्योगिकी विभाग तथा हेल्प एज इंड़िया के सहयोग से बनाये गये इस ऐप से वरिष्ठ नागरिक आपातकालिन परिस्थितियों में मदद ले सकेगें। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि बदली आर्थिक सामाजिक परिस्थितियों में यह ऐप बुजुर्गों के लिए अत्यन्त उपयोगी सिद्ध होगा। इस ऐप को डाउनलोड कर रजिस्ट्रेशन करने के कार्य में स्थानीय बीट कांस्टेबल की मदद उपलब्ध रहेगी।

उन्होंने कहा कि ऐप में दर्ज सूचनाओं के आधार पर स्थानीय थानों को तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये है। उन्होंने कहा कि इस ऐप का उपयोग पुलिस आयुक्तालय, जयपुर द्वारा प्रायोगिक तौर पर किया जा रहा था। इसके सफलतापूर्वक संचालन एवं विभिन्न उपयोगिता को देखते हुए सम्पूर्ण राज्य में इसका प्रसार किया जा रहा है। इस ऐप के द्वारा वरिष्ठ नागिरक एक ही कॉल पर लीगल, पेंशन, वृद्धाश्रम, डेकेयर सेंटर आदि के संबंध में जानकारी प्राप्त कर सकेंगे तथा किसी भी अपराध के संबंध में शिकायत दर्ज करवा सकेगे।

Check Also

बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल के खिलाफ जारी हुआ अरेस्ट वारंट

नई दिल्ली। बालीवुड से लंबे समय से दूर एक्ट्रेस अमीषा पटेल पर फिल्म प्रोड्यूसर अजय …