Breaking News
Home / breaking / अजब-गजब : इस अनोखे गांव में हर कोई बन सकता है अमीर

अजब-गजब : इस अनोखे गांव में हर कोई बन सकता है अमीर

न्यूज नजर : हर कोई चाहता है कि उसके पास अपार धन-दौलत हो, ऐशो आराम की हर चीज़ हो लेकिन सबकी किस्मत में ऐसा नहीं लिखा होता। फिर भी मन पर किसी का बस नहीं चलता और मन में अमीर बनने के ख्याल आ ही जाते हैं। अपनी गरीबी दूर करने के लिए आपको उत्तराखंड के इस गांव में जाना है।

ऐसा माना जाता है कि इस गांव पर भगवान शिव की ऐसी अनुकम्पा है कि यहां जो भी आता है उसकी गरीबी हमेशा के लिए दूर हो जाती है। इस गांव में आकर आपको रोग,शोक, पाप, भय और सभी प्रकार के श्राप से मुक्ति मिलती है क्योंकि इस गांव को श्रापमुक्त जगह की उपाधि मिली हुई है।

ये गांव है उत्तराखंड के चमोली जिले में स्थित देश का सबसे अंतिम गांव माणा। इस गांव माणा से होकर भारत और तिब्बत के बीच व्यापार होता है। ये गांव माणा पवित्र बद्रीनाथ धाम से काफी पास है। इस गांव का ये अनोखा नाम भगवान शिव के भक्त मणिभद्र देव के नाम पर दिया गया है।

इस गांव माणा के बारे में एक और अनोखी बात प्रचलित है कि इस गांव में आने के बाद व्यक्ति को पूर्वाभास होने लगते हैं। इसके बाद वो अपने जीवन में भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में पहले से जानने लगता है और उसे उन घटनाओं के बारे में स्वप्न आने लगते हैं।

Check Also

 22 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, चतुर्दशी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …