Breaking News
Home / breaking / अब घर बैठे कबाड़ भी बेच सकेंगे, यह नई सुविधा हुई शुरू

अब घर बैठे कबाड़ भी बेच सकेंगे, यह नई सुविधा हुई शुरू

इंदौर। अब घर में पड़े स्क्रैप (रद्दी) माल को बेचना बेहद आसान हो गया है। कबाड़ ऑनलाइन डॉट कॉम (Kabadonline.com) व मोबाइल ऐप, घर बैठे कबाड़ का माल बेचने की सुविधा दे रहा है। इंदौर स्थित कबाड़ ऑनलाइन डॉट कॉम, देश की अपने आप में ऐसी पहली संस्था बन गई है जो घर पर पड़े कबाड़ी माल को ऑनलाइन माध्यम से बेचने की सुविधा देती है। इसके जरिए कोई भी सेलर सीधे बाजार से संपर्क करके रद्दी माल बेच सकता है। इसके अलावा थोक में रद्दी माल बेचने पर स्पेशल ऑफर्स का लाभ भी उठाया जा सकता है।

खास बात यह कि संस्था के सभी वेंडर्स जो कस्टमर्स के घर रद्दी माल की बिक्री करने के लिए पहुंचते हैं, उनका पुलिस वैरिफिकेशन होना अनिवार्य है, जो कि हफ्ते के सातों दिन 24 घंटा आपकी सेवा में उपलब्ध रहते हैं। रिश्ते, सुरक्षा और विश्वास की अवधारणा के साथ आगे बढ़ रही कबाड़ ऑनलाइन डॉट कॉम (Kabadonline.com), कबाड़ के माल पर मार्केट रेट से 10 फीसदी अधिक दाम देने का वादा करती है।

इसके अतिरिक्त संस्था के वेंडर्स डिजिटल वेट मशीन के जरिए स्क्रैप माल का सटीक भार मापते हैं। कंपनी का दावा है कि कबाड़ ऑनलाइन के भरोसेमंद वेंडर्स शहर के हर इलाके में कस्टमर सर्विस के लिए उपलब्ध हैं, जिनके जरिए स्क्रैप माल को कही से कभी भी बेचा जा सकता है। कबाड़ डॉट कॉम की वेबसाइट या मोबाइल ऐप से जुड़ना भी बेहद आसान है।

महिला सशक्तिकरण का एक बेमिसाल उदाहरण पेश करते हुए डायरेक्टर्स लातिसा राजन व जसनिधि कौर ने संयुक्त रूप से कबाड़ ऑनलाइन डॉट कॉम की स्थापना की है। लातिसा राजन के अनुसार, “ज्यादातर घरों को मैनेज करने वाली महिलाएं होती हैं। उन्हें घर पर पड़े रद्दी अखबार, प्लास्टिक के बेकार डब्बों, खाली बोतलों या लोहा लक्कड़ आदि जैसे बेकार सामानों की पक्की जानकारी होती है लेकिन उनके लिए इन सामानों को सही मूल्य पर बेच पाना बहुत कठिन हो जाता है। उदाहरण के लिए कबाड़ ऑनलाइन ऐसी महिलाओं को सुरक्षित तरीके से स्क्रैप माल बेचने की सुविधा देता है। हालांकि इसका लाभ कोई भी उठा सकता है। हम आपके कबाड़ का पूरा रिकॉर्ड मेंटेन करके रखते हैं।

जसनिधि कौर ने बताया,”कभी-कभी स्क्रैप माल से घर का स्टोर रूम पूरी तरह पैक हो जाता है। लेकिन इस कबाड़ को ठिकाने लगाने के लिए अब आप बिना किसी झंझट अपने कंप्यूटर या मोबाइल का इस्तेमाल कर, इंटरनेट के जरिए कबाड़ का भाव पता कर, इसे अपने घर से उठा ले जाने के लिए रिक्वेस्ट पोस्ट कर सकते हैं।

थोड़े समय में आपके पास एक कॉल आता है, जिस पर आप अपने कबाड़ का सौदा तय करने के लिए समय फिक्स कर लेते हैं। आपके बताए समय पर एक वेंडर इलेक्टॉनिक तराजू लेकर आपके घर पहुंच जाता है और बिना किसी बेईमानी के आपको उस कबाड़ का सही दाम दे जाता है। कबाड़ ऑनलाइन डॉट कॉम इसी आसान तरीके से काम करते है।”

Check Also

 28 मार्च गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2080, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण,  शाम …