Breaking News
Home / breaking / अब पुरुष भी ले सकते गर्भनिरोधक दवा, जिससे नहीं लगेगा अनचाहा गर्भ

अब पुरुष भी ले सकते गर्भनिरोधक दवा, जिससे नहीं लगेगा अनचाहा गर्भ

नई दिल्ली। अनचाहे गर्भ का टेंशन बहुत रहता है। अनचाहे गर्भ के लिए महिला आए दिन दवाई खाती है। और उसे उनके शरीर में बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है। महिलाओं के अलावा कम उम्र की लड़किया भी इन दवाइयों का उपयोग करती है। परंतु इन दवाइयों का उपयोग करना महिलाओं के लिए मजबूरी है। दरअसल पुरुषों के पास ऐसी कोई चीज नहीं है। जिससे कि पैदा बच्चा पैदा ना कर सके परंतु महिलाओं के लिए अनेक प्रकार की दवाइयां परंतु अब पुरुषों के लिए भी दवाई का आविष्कार हो गया। कितना भी सेक्स कर लो बच्चा पैदा नहीं होगा।

अविष्कार
अमेरिका की ओरेगन हेल्थ एंड यूनिवर्सिटी लंबे समय से इसके बारे में सोच कर रही है की आखिर पुरुषों को ऐसी कौन सी दवा दी जाए। कि जिससे अनचाहा गर्भ ना हो ताकि जनसंख्या पर कंट्रोल किया जा सके। आखिरकार अमेरिका की ओर ओरेगन हेल्थ इस दवा के अविष्कार में कामयाब हो गई। और उन्होंने ही दवा का नाम पुरुष पील रखा है। बाजार में नहीं आई है क्योंकि इसका इस्तेमाल बंदर और लंगूर पर किया है। वैज्ञानिकों का कहना है किस दवा का इस्तेमाल बंदर और लंगूर पर कारगर हुआ है। इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है।

कैसे करेगी काम 
बच्चे पैदा की होने की प्रक्रिया पुरुषों के शुक्राणु से शुरू होती है। और उनके शुक्राणु की सक्रियता से बच्चे का निर्माण होता है। वैज्ञानिकों का मानना है कि पुरुषों के शुक्राणु की गतिशीलता को कम कर दिया जाए तो जब कोई पुरुष सेक्स के दौरान इस दवा का उपयोग करता है। तो कुछ समय तक उसके लिंग से निकलने वाला वीर्य उतना गति से नहीं रहेगा जिससे कि बच्चे का निर्माण हो सके। ऐसा करने से औरत को अनचाहे गर्भ से छुटकारा मिलेगा। वैज्ञानिकों ने इस दवा के निर्माण में सफलता हासिल कर ली है। बहुत जल्द ही इस दवा का इस्तेमाल आम इंसानों पर भी किया जाएगा।

Check Also

 22 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, चतुर्दशी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …