Breaking News
Home / breaking / अब शुरू हुआ गुजराती सावन, शिवालयों में भक्तों की भीड़

अब शुरू हुआ गुजराती सावन, शिवालयों में भक्तों की भीड़

अहमदाबाद। गुजराती सावन महीना राज्य में गुरुवार से शुरू हो गया और पहले ही दिन सभी शिवालयों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी।

दशा मां के दश दिनों के व्रत भी शुरू हुए। इस अवसर पर सुबह से ही भक्तों ने घरों, मंदिरों और सार्वजनिक स्थलों पर दशा मां की प्रतिष्ठा की। लोगों ने कल शाम को ही बरसात में भीगते हुए 100 से 500 रुपए में दशा मां की प्रतिमां और पूजा सामग्री की खरीददारी की।

अहमदाबाद में स्वामीनाराण मदिरों में भगवान के फल-फूलों से सजे हिंडोला (झूला) दर्शन के लिए भी लोगों की भीड देखने को मिली तथा सभी शिवालयों में भक्तों ने जलाभिषेक और पूजन किया। नाराणपुरा के कामेश्वर महादेव मंदिर तथा घाटलोडिया के नीलकंठ मंदिर समेत अन्य मंदिरों में बडी संख्या में भक्त उमड़ पड़े।

गिर सोमनाथ जिले के प्रभास पाटन में समुद्र के किनारे स्थित सोमनाथ मंदिर में हजारों लोगों ने महाआरती तथा सोमेश्वर महादेव के अभिषेक और विशेष पूजा की। इस अवसर पर भगवान शिव के 12 ज्योर्तिलिंगों में से इस प्रथम शिविलंग का मनोहारी शृंगार भी किया गया।

राजकोट, सूरत, जामनगर, पाटन, वडोदरा समेत सभी स्थानों पर शिवालयों में आज भारी भीड देखी गयी तथा मंदिरों को रंग बिरंगी रोशनी से सजाया गया। पूरे सावन महिने शिवालयों में शिव भक्तों का तांता लगा रहेगा।

Check Also

कांग्रेसियों ने लगाई ‘छान’, दुहारी की तैयारी

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। आम चुनाव का बिगुल बजते ही शहर के कांग्रेसी अपनी-अपनी बाल्टी-चरियाँ लेकर …