Breaking News
Home / breaking / अमेरिकी राष्ट्रपति की बेटी इवांका भारत पहुंचीं, मोदी के साथ डिनर आज

अमेरिकी राष्ट्रपति की बेटी इवांका भारत पहुंचीं, मोदी के साथ डिनर आज

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी एवं सलाहकार इवांका ट्रंप वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन (जीईएस) में हिस्सा लेने के लिए आज हैदराबाद पहुंच गईं हैं।

इंवाका और उनके साथ आया प्रतिनिधिमंडल तड़के करीब 3 बजकर 15 मिनट पर शमशाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचा। इवांका आज दोपहर सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में हिस्सा लेंगी और बुधवार सत्र को संबोधित भी करेंगीं। रात में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ डिनर का कार्यक्रम भी है। 36 साल की इवांका पहले भी भारत आ चुकी हैं।

मोदी करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी जी.ई.एस. का उद्घाटन करेंगे। सम्मेलन में 127 देशों के 1,200 से ज्यादा युवा उद्यमी हिस्सा लेंगे। तीन दिवसीय सम्मेलन (28-30 नवंबर) में इवांका अमेरिकी अधिकारियों और उद्यमियों के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रही हैं। नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अमिताभ कांत के मुताबिक सम्मेलन प्राथमिक तौर पर चार क्षेत्रों- ऊर्जा और बुनियादी ढांचा, स्वास्थ्य और जीव विज्ञान, वित्तीय प्रौद्योगिकी और डिजिटल अर्थव्यवस्था और मीडिया तथा मनोरंजन क्षेत्रों पर केंद्रित होगा।

मोदी और इवांका ट्रंप के साथ 100 विशिष्ट अतिथि पुराने शहर स्थित फलकनुमा पैलेस में आज शाम को रात्रि भोज करेंगे। भोज का आयोजन निजाम युग की मेज पर किया जाएगा। जिसके चारों ओर एक समय में 101 मेहमान बैठ सकते हैं।

महिलाओं पर केंद्रित

जी.ई.एस. महिलाओं को समर्पित है। मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर, महिला क्रिकेट खिलाड़ी मिताली राज और टैनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा सम्मेलन की मुख्य वक्ताओं में शामिल होंगी।

 

यह भी पढ़ें

मॉडलिंग से लेकर डायपर-जूते तक बेच चुकी हैं राष्ट्रपति की यह बेटी

Check Also

 19 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, एकादशी तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, रात …