Breaking News
Home / breaking / अयोध्या में मंदिर निर्माण की तारीख मार्च में तय होगी

अयोध्या में मंदिर निर्माण की तारीख मार्च में तय होगी

अयोध्या। उच्चतम न्यायालय का राम मंदिर के पक्ष में फैसला आने के बाद अब भव्य मंदिर के निर्माण की तारीख अगले महीने तय की जाएगी।

मंदिर निर्माण के लिए बने ट्रस्ट राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के सदस्य और निर्मोही अखाड़ा के महंत धीरेन्द्र दास ने शनिवार को यहां कहा कि मंदिर निर्माण की तारीख तय करने के लिए ट्रस्ट की अगली बैठक मार्च के पहले सप्ताह में अयोध्या में होगी।

उन्होंने कहा कि मंदिर के शिलान्यास के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आमंत्रित किया गया है। दास के अनुसार प्रधानमंत्री ने आमंत्रण स्वीकार कर लिया है। उन्होंने कहा कि मंदिर का शिलान्यास संभवत: राम नवमी में नवरात्र के दौरान किया जाएगा।

संतों का कहना है कि मंदिर का शिलान्यास 1989 में कामेश्वर चौपाल के हाथ किया जा चुका है। राम नवमी के दौरान अयोध्या में लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं। इसलिए उस वक्त शिलान्यास कराना ठीक नहीं होगा।

दूसरी ओर मस्जिद के लिए मिली पांच एकड़ जमीन को लेकर सुन्नी वक्फ बोर्ड की बैठक आगामी 24 फरवरी को होगी। बैठक में तय किया जाएगा कि जमीन ली जाए या नहीं। अगर जमीन ली जाती है तो उस पर कोई शैक्षणिक संस्थान बनाया जाए या मस्जिद बने।

Check Also

 19 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, एकादशी तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, रात …