Breaking News
Home / breaking / अस्पताल बना कब्रिस्तान : तीन दिन में फिर 61 बच्चों की मौत

अस्पताल बना कब्रिस्तान : तीन दिन में फिर 61 बच्चों की मौत

 

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह नगर गोरखपुर के बीआरडी कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौतों का सिलसिला जारी है। बीते 72 घंटे में बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में 61 बच्चों की मौत हो गई है। इनमें से 11 बच्चों की मौत वहां की महामारी इंसेफ्लाइटिस के कारण हुई है।

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ सिंह के साथ ही चिकित्सा शिक्षा मंत्री  आशुतोष टंडन ‘गोपाल’ के दावों के बाद मौत का खेल नहीं थमा है। इससे पहले आक्सीजन की कमी के कारण 55 बच्चों की मौतें हो गई थीं।

बाबा राघवदास मेडिकल कालेज के कार्यवाहक प्राचार्य डॉ.पीके सिंह ने बताया कि बीते 72 घंटों में 46 बच्चों की मौत हो गई है। इनमें से सात बच्चे इंसेफ्लाइटिस से पीडि़त थे। जबकि सूत्रों का कहना है कि 3 दिन में 61 मौतें हो चुकी हैं। इससे प्रशासनिक हलकों में खलबली मची है।

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल पीके सिंह ने बताया कि पिछले 72 घंंटे में 46 बच्चों की मौत हुई है। इनमें से 11 बच्चों की मौत इन्सेफेलाइटिस की वजह से है जबकि अन्य की मौत अलग-अलग कारणों से हुई। 46 बच्चों की मौत के आंकड़े पर मेडिकल कॉलेज ने स्पष्ट किया कि जान गंवाने वाले सभी लोगों का आंकड़ा एकमुश्त पेश करके भ्रम फैलाया जा रहा है। इसमें ऐसे भी मरीज हैं, जिनका इन्सेफेलाइटिस से कोई ताल्लुक नहीं है।

प्रिंसिपल के मुताबिक शनिवार रात 12 बजे से रविवार की रात 12 बजे तक एनआईसीयू में 6 और आईसीयू में 11 मौत हुईं। रविवार रात इसी समय तक एनआईसीयू में 10 और आईसीयू में 15 यानी 48 घंटे में कुल 42 मौत हुईं। इनमें से 7 की मौत इन्सेफेलाइटिस से हुई बाकी मरीजों की सामान्य मौत है। उन्होंने कहा कि इन तीन दिनों में मरीजों की मौत की संख्या बढ़ने के पीछे की एक वजह मौसम से फैला संक्रमण भी है।

यह भी पढ़ें

7 और बच्चों की मौत, कुल 55 मरे, केवल प्रिंसीपल सस्पेंड, वाह रे ‘योगीराज’

डॉक्टरों का शर्मनाक वीडियो देखिए, सीजेरियन करते वक्त आपस में झगड़े, नवजात बच्ची की मौत

Check Also

शाबास बिटिया

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का सीनियर सेकंडरी परिणाम जारी स्टूडेंट का नाम – अंजू राईका …