Breaking News
Home / breaking / आईपीएल टीम पंजाब के सह मालिक नेस वाडिया को दो साल की जेल

आईपीएल टीम पंजाब के सह मालिक नेस वाडिया को दो साल की जेल

 

लंदन। वाडिया समूह के चैयरमैन नुस्ली वाडिया के बड़े बेटे और आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब के सह मालिक नेस वाडिया को जापान की एक अदालत ने मादक पदार्थ रखने के आरोप में दो साल की सजा सुनाई है, हालांकि यह सजा पांच वर्ष के लिए लंबित है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 283 वर्ष पुराने वाडिया समूह के वारिस और आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब के सह मालिक नेस वाडिया को मार्च माह में उत्तरी जापान में होकाईडो के न्यू चिंटोस हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया था।

जापानी सरकारी प्रसारक एनएचके की एक रिपोर्ट के अनुसार जिस समय वाडिया हवाई अड्डे पर उतरे ताे खोजी कुत्तों ने उन्हें देखकर जोर जोर से भौंकना शुरू कर दिया। इसके बाद कस्टम अधिकारियों ने उनकी तलाशी ली तो उनकी पेंट में 28 ग्राम मादक पदार्थ पाउडर बरामद किया गया।

वाडिया ने मादक पदार्थ होने की बात को स्वीकार कर लिया था और यह भी कहा था कि यह उनके निजी इस्तेमाल के लिए है। वाडिया को 20 मार्च को दोषी ठहराया गया था और इससे पहले उन्होंने कुछ समय हिरासत में गुजारा था। सापाेरो की जिला अदालत ने उन्हें दो वर्ष कैद की सजा सुनाई और यह सजा पांच वर्ष तक रहेगी।

इसके बावजूद नेस अपने वाडिया समूह में पहले की तरह काम करते रहेंगे और सभी मौजूदा पदों पर बने रहेंगे। वाडिया समूह के एक प्रवक्ता ने नेस को जापान की अदालत द्वारा सुनाई गई सजा के बारे में पूछे जाने पर कहा कि नेस वाडिया भारत में हैं।

अदालत का फैसला स्पष्ट है। यह लंबित सजा है, इसलिए नेस वाडिया को अपनी जिम्मेदारियां निभाने में कोई दिक्कत नहीं आयेगी। वह वाडिया समूह में और समूह के बाहर भी उन सारी भूमिकाओं में बने रहेंगे जो अभी उनके पास हैं। नेस वाडिया समूह की कई कंपनियों में उच्चतम प्रबंधकीय पदों पर हैं तथा कई कंपनियों के निदेशक मंडल में हैं।

Check Also

24 अप्रैल बुधवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

    वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार बुधवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि …