Breaking News
Home / breaking / आईपीएल-11 का आगाज 7 अप्रेल से, मैचों के समय में बदलाव

आईपीएल-11 का आगाज 7 अप्रेल से, मैचों के समय में बदलाव

मुम्बई। इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण का आयोजन सात अप्रेल से 27 मई तक होगा। आईपीएल गवर्निग काउंसिल ने सोमवार को कहा कि इस साल लीग के मैचों के समय में बदलाव किया गया है।

आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स के अनुरोध को स्वीकार करते हुए आईपीएल जीसी ने आठ बजे से होने वाले मैचों को सात बजे से और चार बजे से होने वाले मैचों को 5.30 बजे से कराने का फैसला किया है।

आईपीएल प्रमुख राजीव शुक्ला ने कहा कि टूर्नामेंट का उद्घाटन मुकाबला और फाइनल मुकाबला मुम्बई में होंगे जबकि उद्घाटन समारोह 6 अप्रेल को मुम्बई में ही आयोजित किया जाएगा।

शुक्ला ने कहा कि प्रसारणकर्ता ने समय में बदलाव का अनुरोध किया था। जीसी ने उनकी अधिकतर मांगों को मान लिया है। आठ बजे से होने वाले मैचों को समाप्त होते-होते काफी रात हो जाती थी और इसी कारण इनके समय में बदलाव किया गया है।

बैठक में यह भी फैसला लिया गया है कि किंग्स इलेवन पंजाब टीम अपने चार मैच अपने घरेलू मैदान मोहाली में खेलेगी और बाकी के चार मैच वह इंदौर में खेलेगी।

राजस्थान रायल्स की वापसी

राजस्थान रायल्स, जो कि दो साल का प्रतिबंध समाप्त होने के बाद लीग में वापसी कर रही है, के बारे में चर्चा करते हुए शुक्ला ने कहा कि यह टीम अपने मैच जयपुर में ही खेलेगी लेकिन इस सम्बंध में अंतिम फैसला 24 जनवरी को राजस्थान उच्च न्यायालय को लेना है।

आईपीएल-11 के लिए नीलामी 27-28 जनवरी को आयोजित की जानी है। इसके लिए 360 भारतीयों सबित कुल 578 खिलाड़ियों की बोली लगेगी।

Check Also

 19 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, एकादशी तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, रात …