Breaking News
Home / breaking / इंग्लैंड ने पहली बार जीता क्रिकेट वर्ल्ड कप

इंग्लैंड ने पहली बार जीता क्रिकेट वर्ल्ड कप

 

बकिंघम। विश्व कप फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार खिताब जीत लिया है। सुपर ओवर तक खिंचे इस मैच में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को बाउंड्री काउंट के आधार पर हराया।

रोमांचक स्थिति तब बनी जब ओरिजनल मैच के बाद सुपर ओवर में भी मुकाबला बराबरी पर छूटा। लेकिन इंग्लैंड की टीम ने मैच में न्यूजीलैंड से अधिक चौके छक्के लगाए थे इसलिए उन्हें विश्व विजेता घोषित किया गया। न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी पारी के दौरान 14 चौके और 2 छक्के लगाए। इसके उलट इंग्लैंड ने अपनी पारी के दौरान 22 चौके और 2 छक्के लगाए। इसके आधार पर इंग्लैंड विश्व विजेता बना।

न्यूजीलैंड की टीम ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट पर 241 रन बनाए। जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम भी निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 241 रन ही बना सकी। जिसके बाद सुपर ओवर का सहारा लिया गया।

इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स और जोस बटलर ने ट्रेंट बोल्ट के सुपर ओवर में 15 रन स्कोर किए।

न्यूजीलैंड की ओर से जेम्स नीशम और मार्टिन गप्टिल सुपर ओवर में जोफ्रा आर्चर का सामना करने उतरे। इन दोनों ने भी 6 गेंदों में 15 रन ही बनाए और इस तरह सुपर ओवर भी टाई पर छूटा। लेकिन बाउंड्री काउंट के आधार पर इंग्लैंड की टीम बाजी मार गई और न्यूजीलैंड का पहली बार विश्व विजेता बनने का सपना टूट गया।

Check Also

कंगना के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट पर महिला आयोग ने EC से की कड़ी कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली। प्रसिद्ध अभिनेत्री और लोकसभा चुनाव 2024 में हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से भारतीय …