Breaking News
Home / breaking / एथर एनर्जी ने किया सुपर स्कूटर एथर 450X का अनावरण

एथर एनर्जी ने किया सुपर स्कूटर एथर 450X का अनावरण

नई दिल्ली। प्रौद्योगिकी अधारित कंपनी एथर एनर्जी ने बेहतर प्रदर्शन करने वाला एक स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर एथर 450एक्स का अनावरण किया है।

कंपनी ने बयान में कहा कि 4जी कनेक्टिविटी और नए ख़रीदारी के तरीक़े के साथ सुपर स्कूटर का बेंगलूरु में 99,000 रुपए मूल्य के अग्रिम भुगतान और एथर 450 एक्स प्लस के लिए मासिक किश्त 1699 रुपए और प्रो मॉडल के लिए 1999 रुपए का मासिक किश्त चुकाना होगा। कंपनी इसकी बैटरी पर असीमित वारंटी दे रही है।

एथर 450 में कई मापदंडों में सुधार के बाद इस स्कूटर का अनावरण किया गया है। स्कूटर में 6 किलोवॉट पीएमएसएम मोटर लगा है, और यह एक नए 2.9 केडब्ल्यूएस लिथियम आयन बैटरी से संचालित है। इसमें चार गति नियंत्रण मोड हैं। इको, राइड और स्पोर्ट के अलावा, एथर एक नया उच्च प्रदर्शन मोड, ‘वार्प’ दिया गया है। एथर एक्स वार्प मोड में सिर्फ 3.3 सेकेंड में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की गति पकड़ सकता है।

इसकी बैटरी में सुधार करने से अनुमानित भारतीय ड्राइव साइकिल (आईडीसी) की सीमा 116 किलोमीटर और शहर की स्थितियों में यह फुल चार्ज होने पर 85 किलोमीटर का चलेगी। इसके चार्जिंग को उन्नत बनाया गया है और यह पहले के मॉडल की तुलना में 50 प्रतिशत तेजी से चार्ज होगा।

एथर 450एक्स 10 प्रमुख शहरों में उपलब्ध होगा। कंपनी ने विशिष्ट आमंत्रण प्रोग्राम चला कर 300 से अधिक शहरों से हजारों ऑर्डर पहले ही प्राप्त कर लिया है। इसकी सफलता के आधार पर, एथर ग्राहकों के लिए एक रेफरल कार्यक्रम पेश करेगी ताकि वे एथर 450एक्स का ऑर्डर पहले ही दे सकेंगे।

इस स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 4जी सिम कार्ड और वाईफाई होगा, जिससे सवारियों को फोन कॉल का जवाब देने और टचस्क्रीन डैशबोर्ड पर संगीत का प्रबंधन करने में सुविधा होगी। नया 7इंच टचस्क्रीन डैशबोर्ड और स्नैपड्रैगन क्वाड कोर प्रोसेसर के साथ आता है।

एथर 450 एक्स में नेविगेशन, ऑन-बोर्ड डायग्नोस्टिक्स और ओवर-द-एयर अपडेट, ऑटो इंडिकेटर ऑफ और गाइड-मी-होम लाइट्स जैसी विशेषताओं की पेशकश के लिए एंड्रॉइड ओपन सोर्स का उपयोग किया गया है।

Check Also

 19 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, एकादशी तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, रात …