Breaking News
Home / breaking / कांग्रेस एक सल्तनत, एक ही वंश राज करेगा

कांग्रेस एक सल्तनत, एक ही वंश राज करेगा

धर्मपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जुबानी हमले करते हुए सोमवार को कांग्रेस पार्टी को एक सल्तनत बताया, जहां केवल एक ही परिवार राज कर सकता है। मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस को गुजरात पसंद नहीं है और पार्टी गुजरात से नफरत करती है, इसलिए गुजरात के लोगों को चाहिए कि वे कांग्रेस को इसके लिए सबक सिखाएं।

गुजरात की दो दिवसीय यात्रा के दूसरे दिन मोदी ने कांग्रेस के गढ़ धर्मपुर के मलानपाड़ा में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश में पिछले पांच दशकों तक शासन किया, क्या हमने कभी उनकी बदनामी की, उन्हें बदनाम किया?

अन्य राज्यों का अपमान किया? लेकिन एक भी दिन ऐसा नहीं गुजरा है, जब कांग्रेस के हर नेता ने गुजरात को कोसा नहीं हो। हमारा दोष क्या है? उन्होंने सरदार पटेल को कोसा। उनका दोष क्या था? यही कि उन्होंने देश की भलाई के लिए काम किया?

मोदी ने कहा कि इंदिरा गांधी ने हमारे मोरारजी देसाई को कई महीनों तक जेल में रखा। गुजरात के साथ ऐसा व्यवहार क्यों? गुजरात को इन्हें सबक सिखाना चाहिए कि वे गुजरात का अपमान करना बंद करें। गुजरात कभी किसी की दया पर नहीं रहा।

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के बारे में मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने अब लाज-शर्म छोड़ दी है। ऐसे लोग (राहुल) जिन पर अदालत में मुकदमे चल रहे हैं, जो जमानत पर बाहर हैं, ऐसे लोग जिन्हें हम जिला अध्यक्ष पद के लिए विश्वास नहीं कर सकते, अब उन्हें पार्टी में अध्यक्ष पद दिया जा रहा है। कांग्रेस में किस तरह की संस्कृति है।

मोदी ने कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के एक बयान का हवाला दिया। अय्यर ने कहा था कि क्या जब शाहजहां के स्थान पर औरंगजेब आया तो चुनाव हुए थे।

इस पर मोदी ने तंज कसते हुए कहा कि यह एक ऐसा सल्तनत है, जहां केवल एक ही परिवार के लोग शासन करते हैं। मेरे लिए जनता सर्वोपरि है। हम विकास के आधार पर वोट मांगते हैं। आपने 2002, 2007, 2012 पिछले सभी चुनाव देखें, जहां कांग्रेस ने भाजपा की सिर्फ सांप्रदायिक छवि बनाने की कोशिश की।

मोदी ने राहुल के मंदिर दौरे का उल्लेख करते हुए कहा कि सरदार पटेल और महात्मा गांधी की धरती की शक्ति देखिए कि 70 साल बाद उन्होंने इन स्थानों पर जाना शुरू कर दिया है, लेकिन बेवकूफ नहीं बनेंगे। यह गुजरात का अपमान करने का षडयंत्र है और गुजरात इसे सहन नहीं करेगा।

मोदी ने उत्तर प्रदेश के स्थानीय निकाय चुनाव का उल्लेख करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने अब कांग्रेस को पहचान लिया है और उनका सफाया कर दिया है, उस पार्टी का, जिसने उत्तर प्रदेश में पांच दशकों तक शासन किया। अब कांग्रेस ने स्वीकार कर लिया है कि वे 2019 में मोदी का कुछ नहीं बिगाड़ सकते और इसलिए उन्हें कहीं जाने की जरूत नहीं है।

उनका निशाना गुजरात को बदनाम करने का है। कांग्रेस ने हमेशा लोगों को आपस में लड़ाया है, जनजातियों को आपस में लड़ाया है, शिक्षितों को अशिक्षितों से लड़ाया है, लेकिन गुजरात की जनता ने इस विध्वंसक पार्टी को नकार दिया है।

मोदी ने जनता से सवाल पूछने की अपनी शैली में कहा कि क्या आपने समाचार पत्रों में कहीं पढ़ा है कि मोदी ने खुद से पैसा लिया? अपने भाइयों या संबंधियों के लिए लिया? वहीं, दूसरी तरफ कोयला घोटाला, हेलीकॉप्टर घोटाला हुआ? जब से मोदी दिल्ली में है, उसने इस तरह की लूट रोक दी है। इसके बजाए अब लोग पूछते हैं कि मोदी क्या लाए।

मोदी ने नोटबंदी पर कहा कि कांग्रेस नोटबंदी को लेकर मुझसे नाराज है। मुझे बताइए क्या आप नोटबंदी की वजह से मुझसे गुस्सा हैं? लेकिन भीड़ से किसी तरह के जवाब का इंतजार किए बिना मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस के लोग चिंता में हैं कि उनके घोटाले का पैसा, भ्रष्ट कमाई चली गई।

वे गुस्सा हैं कि मोदी ने हमें लूट लिया, लेकिन देश को लूटने वाले याद रखों कि मोदी आपसे पाई-पाई वसूल लेगा और इसे देश की आम जनता के लिए इस्तेमाल करेगा, क्योंकि यह पैसा देश का है।

मोदी ने कांग्रेस पर ओबीसी, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजातियों के लिए कुछ नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सभी पूर्ववर्ती सरकारों ने इन सभी समुदायों के लिए कुछ नहीं किया। जब हमारी सरकार बनी, हमने ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया। कांग्रेस ने इस विधेयक को राज्यसभा में लटका दिया। मुझे जाकर यह देखने की जरूरत नहीं है कि पिछड़ी जाति के लोग कैसे रहते हैं।

मोदी ने रैली के लिए उमड़ी भीड़ से भाजपा को वोट देने का आग्रह करते हुए कहा कि मैं अपनी आंखों के सामने राज्य में 150 सीटें जीतने के लक्ष्य को साकार होते देख सकता हूं। आप सभी नौ दिसंबर को गुजरात के भाग्य का फैसला करेंगे और गुजरात को नापसंद करने वालों को सबक सिखाना होगा।

Check Also

 19 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, एकादशी तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, रात …