Breaking News
Home / breaking / किन्नर की शादी : ऑटो चालक से हुआ प्यार, शादी कर बसाया घर संसार

किन्नर की शादी : ऑटो चालक से हुआ प्यार, शादी कर बसाया घर संसार

चंदौली. मुगलसराय क्षेत्र पड़ाव स्थित दैतरा बीर बाबा मंदिर परिसर में एक युवक ने किन्नर से हिंदू रीति रिवाज और वैदिक मंत्रोच्चार के साथ शादी रचा ली. लेकिन किन्नर और युवक की प्रेम कहानी बड़ी ही फिल्मी है. चौराहे पर हुआ प्यार, ऑटो में इजहार और फिर लंबे समय तक लिव इन में रहने के बाद दोनों ने मंदिर में शादी कर ली. यही नहीं किन्नर छोटी सिंह ने भविष्य की प्लानिंग भी कर ली है. लेकिन बड़ा सवाल जो मुंह बाए खड़ा है कि क्या परिवार और समाज इस शादी को स्वीकार करेगा.

दरअसल, मुगलसराय क्षेत्र पड़ाव स्थित दैतरा बीर बाबा मंदिर परिसर में एक युवक ने किन्नर से हिंदू रीति रिवाज और वैदिक मंत्रोच्चार के साथ शादी रचा ली. बताया जा रहा है कि पड़ाव की रहने वाली छोटी सिंह किन्नर की मुलाकात एक दिन पड़ाव के ही रहने वाले ऑटो चालक अभिषेक कुमार से करीब आठ महीने पहले हुई थी. पहली मुलाकात में ही अभिषेक और छोटी एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे थे.
लेकिन एक दूसरे से अपने प्यार का इजहार नहीं कर पा रहे थे. एक तरफ अभिषेक प्रति दिन सुबह अपना ऑटो लेकर पड़ाव चौराहे पर छोटी सिंह किन्नर की एक झलक पाने की चाह में पहुंच जाता था. वहीं दूसरी तरफ छोटी सिंह किन्नर भी अभिषेक की एक नज़र देखने की चाह में प्रति दिन सुबह पड़ाव चौराहे पर पहुंच जाया करती थी.
7 महीने लिव इन में रहे
इन दोनों के प्यार का सिलसिला करीब एक महीने तक इसी तरह चला. इस बीच एक दिन छोटी सिंह किन्नर अभिषेक के ऑटो में सवार होकर मुगलसराय जा रही थी. इसी दौरान दोनों के दिल में अपने प्यार का इजहार करने की चाह जगी और बातों बातों में ही दोनों ने एक दूसरे से अपने प्यार का इजहार कर दिया. जिसके बाद जब दोनों का प्रेम परवान चढ़ने लगा तो दोनों लिव इन में रहने लगे. करीब सात महीने से लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों मंदिर में जाकर शादी कर ली और जीवन भर के लिए एक दूसरे के हमसफर बन गए.
अभिषेक ने बताया कि जब छोटी सिंह मेरे ऑटो में पहली बार पड़ाव से बैठकर मुगलसराय की तरफ जा रही थी. तभी से यह मुझे पसंद थी. वह किन्नर है, इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता. शादी करके वे सामाजिक रूप से एक दूसरे के हो गए हैं. कहा कि हमें भरोसा है कि हम दोनों एक अच्छी जिंदगी जी सकते हैं. भविष्य में किसी बेसहारा बच्चे को गोद लेकर वे अपने परिवार को बढा लेंगे.
PM मोदी का दिया धन्यवाद
किन्नर छोटी सिंह ने अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि एक लड़का था जो मुझे मानता था. मैं उसे मानती थी. जब प्यार बढ़ा तो हम दोनों ने शादी कर ली. हमलोग भी तो इसी समाज के हिस्सा है. हम लोगों को भी जीने का अधिकार है. यही नहीं उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने भी किन्नरों का सम्मान बढ़ाकर मुख्य धारा में जोड़ने का काम किया है. किन्नरों के लिए आवास, रोजगार के लिए बैंक लोन, पैन, आधार के साथ उनकी जनगणना की जा रही है. ताकि किन्नरों को मुख्यधारा में जोड़ा सके. इसके लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद देती है.

Check Also

कंगना के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट पर महिला आयोग ने EC से की कड़ी कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली। प्रसिद्ध अभिनेत्री और लोकसभा चुनाव 2024 में हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से भारतीय …