Breaking News
Home / breaking / कोरोना का खौफ : वाराणसी में डर से भगवान को पहनाया मास्क

कोरोना का खौफ : वाराणसी में डर से भगवान को पहनाया मास्क

वाराणसी। चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस का संक्रमण कई देशों में फैल चुका है। भारत भी इससे अछूता नहीं है। इसे लेकर पूरे देश सहित उत्तर प्रदेश के बड़े जिलों में प्रशासन की तरफ से अलर्ट घोषित किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में इस वायरस के दहशत से भगवान भी अछूते नजर नहीं आ रहे हैं। भगवान में भी संक्रमण न फैल जाए इसके लिए भक्तों ने उन्हें भी मास्क पहना दिया है। साथ ही अपील की गई है कि वे मूर्तियों को टच न करें।
वाराणसी के प्रहलाद घाट पर बने प्रह्लादेश्वर मंदिर में समाजसेवी रवीन्द्र त्रिवेदी ने अपने साथियों के साथ शिवलिंग को मास्क पहनाया है। साथ ही मंदिर के बाहर भी पोस्टर लगाकर लोगों को सचेत किया गया है। इसमें लिखा है कि मंदिर में आने वाले भक्तों से अपील है कि वह मूर्तियों को न छुएं और फिलहाल दूर से ही पूजा करें।
रवीन्द्र त्रिवेदी ने बताया कि हम लोगों ने मंदिर की मूर्तियों और खासकर शिवलिंग को मास्क पहनाया है। साथ ही लोगों से आग्रह किया गया है कि मूर्तियों को स्पर्श न करें, इससे भी वायरस अधिक लोगों तक पहुंच सकता है। पुजारी मुन्ना तिवारी ने बताया कि जिस प्रकार जाड़े में भगवान को कम्बल, गर्मी में पंखा-एसी का इस्तेमाल करते हैं। ठीक उसी तरह जागरुकता के लिए भगवान को भी मास्क पहनाया गया है। काशी भगवान भोले की नगरी है यहां से संदेश दूर-दूर तक जाता है।

Check Also

 18 अप्रैल गुरुवार आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, दशमी तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, शाम 05.32 बजे …