Breaking News
Home / breaking / कोल्ड स्टोरेज की छत ढही, 25 मजदूर दबे 11 की मौत

कोल्ड स्टोरेज की छत ढही, 25 मजदूर दबे 11 की मौत

संभल : यूपी के संभल जिले में हुए कोल्‍ड स्‍टोरेज हादसे में मरने वालों की संख्‍या बढ़कर आठ हो गई है। प्रशासन ने अब तक 11 लोगों को मलबे से सुरक्षित निकाल लिया है। गुरुवार को क्षमता से अधिक आलू से भरे कोल्ड स्टोरेज की करीब 90 फीट लंबी छत अचानक से भरभराकर ढह गई थी। हादसे में वहां मौजूद करीब 25 लोगों के दबने की आशंका जताई गई है। कोल्‍ड स्‍टोरेज के मालिक समेत दो लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। साथ ही चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मुख्‍य आरोपी फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है।

डीआईजी शलभ माथुर ने बताया कि अब तक हमने 11 लोगों को बचाया है और 8 लोगों की मौत हुई है। NDRF अपने खोजी कुत्तों की मदद से फंसे लोगों को ढूंढ रहे हैं। NDRF और SDRF की दूसरी टीमें भी जल्‍द आ आएंगी। हमारी कोशिश इसको जल्द से जल्द खत्म करने का है।
वहीं, एसपी चक्रेश मिश्रा का कहना है कि यहां के मालिक, 2 नामजद लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है। हमने 4 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। मुख्य आरोपी फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है। मलबा हटने के बाद ही इस बिल्डिंग के गिरने का असल कारण बता पाएंगे।

दो लाख रुपये की मिलेगी आर्थिक सहायता

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मृत मजदूरों के परिवार को दो लाख रुपये आर्थिक सहायता देने का आदेश दिया है। गंभीर रूप से घायलों के परिवार को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे। मलबे से 11 मजदूरों को निकाला जा चुका है जिसका जिला अस्‍पताल में इलाज चल रहा है।

खाली कराया इलाका

इससे पहले गुरुवार को हादसे की सूचना मिलते ही डीआईजी, डीएम, एसपी समेत अफसर मौके पर पहुंचे। आठ जेसीबी संग लोगों को सकुशल निकालने में रेस्क्यू ऑपरेशन में टीम जुटी रहीं। मलबा और आलू की बोरियों को हटाया गया। मौके पर जुटी भीड़ की कई बार पुलिस से भिड़ंंत हुई। कोल्ड स्टोरेज में मौजूद अमोनिया का रिसाव न हो इस डर से अफसरों ने आसपास का इलाका खाली करा दिया है।

Check Also

2 लड़कों ने होटल में बुलाई 3 कॉलगर्ल,  रंगरेलियां मनाकर बुरे फंसे

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा में युवतियों ने होटल में युवकों के साथ रंगरलियां मनाईं। …