Breaking News
Home / breaking / गजब : लाश के पेट में उगा अंजीर का पेड़, 40 साल बाद हुआ मर्डर का खुलासा

गजब : लाश के पेट में उगा अंजीर का पेड़, 40 साल बाद हुआ मर्डर का खुलासा

 

 

नई दिल्ली। कहते हैं कि अपराध कभी छिप नहीं सकता। कभी न कभी लाश खुद जरूर बोलती है। साइप्रस में ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां 40 पहले एक शख्स का मर्डर कर दिया गया। इसका खुलासा तब हुआ जब लाश के पेट मौजूद अंजीर का बीज पेड़ बन गया।

हुआ यूं कि 40 साल पहले हर्ग्यूनर और एक अन्‍य शख्‍स को ग्रीक और टर्किश संघर्ष के दौरान गुफा के अंदर डाइनामाइट से उड़ा दिया गया था। उस दौरान गुफा में एक छेद बन गया। छेद से सूरज की रोशनी उस अंधेरी गुफा में पहुंचने लगी और हर्ग्यूनर के पेट में पड़े अंजीर के बीज को फलने-फूलने का मौका मिल गया। धीरे-धीरे वह बीज पौधा बना और फिर अंजीर का बड़ा पेड़ बन गया।

 

यूं हुआ खुलासा

साल 2011 में एक शोधकर्ता का ध्‍यान इस पेड़ की तरफ गया। शोधकर्ता इस बात से हैरान था कि कैसे गुफा के अंदर से पेड़ निकल सकता है वो भी ऐसे पहाड़ी इलाके में जहां आमतौर पर अंजीर के पेड़ पाए ही नहीं जाते हैं।

रिसर्च के दौरान पेड़ के आसपास खुदाई की गई और इस तरह लाश के दबे होने की बात सामने आई. पुलिस ने जब और खुदाई की तो कुल तीन लाशें बरामद की गईं। जांच के दौरान पता चला कि अहमेट हर्ग्यूनर और दो अन्‍य लोगों को गुफा के अंदर डायनामाइट से उड़ाया गया था। धमाके की वजह से गुफा में छेद हो गया। माना जा रहा है कि मरने से पहले हर्ग्यूनर ने अंजीर खाया होगा।

 

Check Also

कंगना के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट पर महिला आयोग ने EC से की कड़ी कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली। प्रसिद्ध अभिनेत्री और लोकसभा चुनाव 2024 में हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से भारतीय …