Breaking News
Home / breaking / गधे की लीद और एसिड से बना रहा था नकली मसाला, हिंदू युवा वाहिनी का नेता गिरफ्तार

गधे की लीद और एसिड से बना रहा था नकली मसाला, हिंदू युवा वाहिनी का नेता गिरफ्तार

हाथरस। उत्तर प्रदेश की हाथरस पुलिस ने गधे की लीद और एसिड का इस्तेमाल कर स्थानीय ब्रांडों के मसाले बनाने वाले एक कारखाने का भंडाफोड़ किया है। दरअसल,  यह कारखाना नवीपुर इलाके में स्थित है। पुलिस ने सूचना मिलने पर छापेमारी की और फैक्ट्री के मालिक हिंदू युवा वाहिनी के पदाधिकारी अनूप वार्ष्णेय को गिरफ्तार कर लिया है। स्थानीय ब्रांडों के नाम पर पैक किए जा रहे 300 किलोग्राम से अधिक नकली मसाले जब्त किए गए हैं।

मसाला तैयार करने के कई हानिकारक तत्व बरामद
संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने बताया कि, ‘छापे के दौरान, नकली मसाले तैयार करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कई हानिकारक तत्व पाए गए, जिनमें गधे की लीद, भूसा, अखाद्य रंग और एसिड से भरे ड्रम शामिल थे। बरामद किए गए मिलावटी मसालों में धनिया पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी और गरम मसाला शामिल हैं। मीणा के अनुसार 27 से अधिक नमूने परीक्षण के लिए भेजे गए हैं और लैब रिपोर्ट आने के बाद खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम, 2006 के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

लाइसेंस तक नहीं
 

बता दें कि अनूप वार्ष्णेय को सीआरपीसी की धारा 151 के तहत न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। मीणा ने संवाददाताओं को बताया कि वार्ष्णेय उस स्थान पर मसाला कारखाने के संचालन के लिए लाइसेंस दिखाने में नाकाम रहा जहां इसे चलाया जा रहा था। वह उन ब्रांडों के लाइसेंस भी नहीं दिखा सका, जिन्हें पैक किया जा रहा था। उन्होंने बताया कि इसकी भी जांच की जा रहा है कि कहीं मसाले बनाने के लिए यूनिट में तैयार की गई सामग्री शहर के अन्य इकाइयों को भी तो नहीं दी गई है।

Check Also

कथावाचक की पत्नी को सौतन ने चरणामृत में मिलाकर पिला दिया जहर

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में एक सौतन ने अपने पति की पहली पत्नी को चरणामृत में …