Breaking News
Home / breaking / गुर्जर आरक्षण आंदोलन खत्म, कर्नल बैंसला ने की घोषणा

गुर्जर आरक्षण आंदोलन खत्म, कर्नल बैंसला ने की घोषणा

सवाईमाधोपुर। आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे गुर्जरों ने शनिवार को 8 दिन बाद आंदोलन खत्म कर दिया है। राज्य सरकार ने गुर्जर आरक्षण बिल के संबंध में जयपुर में मसौदा तैयार किया। इसे पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने मलारना डूंगर रेलवे ट्रैक पर गुर्जर नेता किरोड़ी बैंसला को सौंपा। इसे वहां मौजूद आंदोलनकारियों को पढ़कर सुनाया गया। बैंसला ने उस पर हस्ताक्षर किए और फिर आंदोलन खत्म करने की घोषणा की। विश्वेन्द्र के साथ रेलवे ट्रैक पर सहकारिता रजिस्ट्रार नीरज के पवन व तमाम पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे।

किरोड़ी बैंसला ने संबोधित करते हुए मलारना डूंगर रेलवे ट्रैक पर आंदोलन खत्म करने की घोषणा की। बैंसला ने कहा कि हमें आरक्षण मिल गया है, प्रक्रियागत बाधा का समाधान निकालने के लिए गहलोत सरकार ने सहयोग करने का आश्वासन दिया है। गुर्जर नेता ने कहा कि 6 मसौदों पर सहमति बनी है, कुछ बिन्दु रह गए जिन पर सरकार से वार्ता की जाएगी।

 

मालूम हो कि गुर्जर सहित पांच जातियों को 5 प्रतिशत आरक्षण देने संबंधी विधेयक विधानसभा में पारित किए जाने के बाद भी राजस्थान में गुर्जरों का आंदोलन जारी था। गत 8 दिन से आगरा-दिल्ली रेलवे ट्रैक और कई जगह गुर्जरों ने हाईवे जाम कर रखे थे।

Check Also

पत्नी से अवैध संबंध के शक में भांजे की हत्या, पुलिस हिरासत में मामा ने भी की खुदकुशी

  दौसा. जिले के लालसोट में पत्नी से अवैध संबंधों के चलते भांजे की हत्या करने …