Breaking News
Home / breaking / चंबा में बस खाई में गिरी, 12 की मौत, 28 घायल

चंबा में बस खाई में गिरी, 12 की मौत, 28 घायल

शिमला। हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के बनीखेत के समीप एक निजी बस के गहरी खाई में गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई जबकि 28 से अधिक लोग घायल हैं।

पुलिस के मुताबिक आठ लोगों की मौत मौके पर ही हो गई थी जबकि चार अन्य ने अस्पताल के रास्ते में दम तोड़ दिया। घायलों में 16 लोगों को डलहौजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है जबकि गंभीर रूप घायल चार अन्य को टांडा मेडिकल अस्पताल के लिए रैफर कर दिया गया है।

हिमाचल के चंबा में पठानकोट-डलहौजी मार्ग पर पंजाब नंबर की निजी बस बनीखेत के पास पंजपुल्ला में गहरी खाई में गिर गई जिसके कारण यह हादसा हुआ। स्थानीय लोगों और सेना की मदद से लोगों को निकाल लिया गया है।

हादसे के कारणों का पता नही चल सका है। बस पठानकोट से डलहौजी जा रही थी, लेकिन जैसे ही बस नैणी खड्ड के पास पंजपुल्ला के समीप पहुंची तो चालक ने गाड़ी से नियंत्रण खो दिया और बस गहरी खाई में जा गिरी। गाड़ी गिरते ही चीख पुकार मच गई। गाड़ी को खाई में गिरता देख स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी और राहत तथा बचाव शुरू किया।

चंबा की पुलिस अधीक्षक मोनिका भुतूगंरू ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि 12 लोगों की मौत हो चुकी है। गंभीर रूप से घायल चार लोगों को टांडा अस्पताल के लिए भेज दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और राहत कार्य जारी है।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने चंबा में हुए दर्दनाक बस हादसे पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने घायलों को हरसंभव मदद के आदेश दे दिए हैं। साथ ही जिला प्रशासन को मौके पर जाकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश भी दिए हैं।

Check Also

 19 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, एकादशी तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, रात …