Breaking News
Home / breaking / चारधाम यात्रा 18 फीसदी महंगी हुई, श्रद्धालुओं की जेब पर पड़ेगा भार

चारधाम यात्रा 18 फीसदी महंगी हुई, श्रद्धालुओं की जेब पर पड़ेगा भार


देहरादून। जीएसटी, डीजल के बेतहाशा बढ़े दाम और महंगे बीमे का असर आस्था पर भी पड़ने जा रहा है। चारधाम यात्रा के लिए बसों के किराए में 18 प्रतिशत बढ़ोत्तरी पर संयुक्त रोटेशन की कार्यकारिणी ने मुहर लगा दी है। कार्यकारिणी का तर्क है कि डीजल, टायर की कीमत और वाहन के बीमा में 60 प्रतिशत वृद्धि होने के कारण यह निर्णय लिया गया है।

संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति की यात्रा अड्डे पर कार्यकारिणी की बैठक हुई। इसमें रोटेशन के अध्यक्ष अध्यक्ष सुधीर राय ने कहा कि बसों के टायर, डीजल, चेसिस, बीमा में 60 प्रतिशत से अधिक वृद्धि हुई है। इसके बाद कार्यकारिणी ने बस किराया 18 प्रतिशत बढ़ाने पर अंतिम मुहर लगा दी।

मालूम हो कि बीते 20 जनवरी को 18 प्रतिशत किराया बढ़ाने पर सहमति बनी थी। अब इस पर मुहर लगा दी गई। कार्यकारिणी ने बसों के संचालन के लिए 15 मार्च के बाद लॉटरी निकालने का निर्णय लिया है। इस अवसर पर रोटेशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनोज ध्यानी, बलवीर सिंह, विनोद भट्ट, दातारात रतूड़ी, नवीन रमोला, दिलवर सिंह, हरिया प्रसाद, चंदन पंवार, देवेन्द्र रावत, प्यार सिंह, अलेल सिंह, मदन कोठारी, बृजभानु गिरी आदि उपस्थित थे।

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …