Breaking News
Home / breaking / छात्राओं को कुमारी की जगह लिख दिया ‘श्रीमती’, माध्यमिक शिक्षा परिषद की भारी लापरवाही

छात्राओं को कुमारी की जगह लिख दिया ‘श्रीमती’, माध्यमिक शिक्षा परिषद की भारी लापरवाही

हरदोई। माध्यमिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद बोर्ड की लापरवाही इंटरमीडिएट की छात्राओं पर भारी पड़ रही है। परिषद ने छात्राओं को दस्तावेजों में कुमारी की जगह श्रीमती लिख दिया है। हरदोई में इंटरमीडिएट की प्रयोगात्मक परीक्षा कराने के लिए इंटर कॉलेजों ने जिन छात्राओं का पंजीकरण कराया था, उन छात्राओं का नाम माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से भेजी गई नामावली पर श्रीमती लिख कर आया है। लिहाजा कुमारी के जगह सेक्स कोड में श्रीमती लिखकर आने से छात्राएं और विद्यालय प्रबंधन चिंचित हैं।

दरअसल 2019 की इंटरमीडिएट की प्रयोगात्मक परीक्षा कराने के लिए जिले के सभी इंटरमीडिएट कॉलेजों ने 11448 छात्राओं का माध्यमिक शिक्षा परिषद में पंजीकरण कराया था।
जिसके बाद माध्यमिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद बोर्ड की ओर से छात्राओं की नामावली भेजी गई। इस नामावली में जिले की 11448 छात्राओं के नाम के आगे कुमारी की जगह श्रीमती लिखकर आया है। जिसके बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है।

इस बारे में विद्यालय के प्रधानाचार्य का कहना है कि माध्यमिक शिक्षा परिषद की इस लापरवाही से वह लोग बेहद ही परेशान हैं कि आखिर इस मामले में छात्राओं का क्या होगा। उनके भविष्य को लेकर वह लोग चिंतित हैं।

इस बारे में प्रभारी जिला विद्यालय निरीक्षक सुधाकर बाजपेई का कहना है कि जिले के सभी इंटरमीडिएट कॉलेजों की ओर से लगातार शिकायतें आ रही हैं। कुल 11448 छात्राओं के सेक्स कोड में कुमारी की जगह श्रीमती लिख कर आया है। माध्यमिक शिक्षा परिषद से इस बारे में बात की गई है। कमोबेश यही स्थिति अन्य सभी जिलों की भी है। उन्होंने सुधार की बात कही है और हम लोग प्रयासरत हैं कि जल्द से जल्द यह सुधार हो जाए, ताकि छात्राओं को भविष्य में कोई दिक्कत ना हो।

Check Also

किडनैपिंग केस को दो दिन तक मीडिया से छिपाती रही पुलिस, बाद में लूटी वाहवाही

  अजमेर.अजमेर दरगाह क्षेत्र से अगवा हुई चार साल की बच्ची को पुलिस ने उत्तर …