Breaking News
Home / breaking / छोटी कारों और बाइक मालिकों के लिए खुशखबरी, कम होगी बीमा किश्त

छोटी कारों और बाइक मालिकों के लिए खुशखबरी, कम होगी बीमा किश्त

NEWS NAZAR : नई दिल्ली।बीमा नियामक आयोग इरडा ने छोटी कारों तथा कुछ दोपहिया वाहनों के बीमा के लिए प्रीमियम में कमी का प्रस्ताव किया।

वहीं दूसरी त

रफ माल ढुलाई की श्रेणी में आने वाले कई वाहनों के लिए प्रीमियम बढ़ाने की योजना है। भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (इरडा) ने वित्त वर्ष 2018-19 के लिए ‘थर्ड पार्टी’ वाहन बीमा के प्रीमियम को लेकर मसौदा जारी किया है। नियामक ने 22 मार्च तक संबंधित पक्षों से टिप्पणी मांगी है।

मसौदे में ई- रिक्शा के लिये प्रीमियम मौजूदा 1,440 रुपए से बढ़ाकर 1,685 रुपए करने का प्रस्ताव किया गया है। नियामक ने 1000 सीसी से कम क्षमता वाली कारों के मामले में ‘थर्ड पार्टी’ बीमा प्रीमियम घटाकर 2,055 रुपए करने का प्रस्ताव किया है।

मसौदा में 1,000 सीसी से अधिक क्षमता वाले वाहनों के मामले में प्रीमियम में किसी प्रकार के बदलाव का प्रस्ताव नहीं किया गया है। इसके अलावा 75 सीसी से कम क्षमता के दो पहिया वाहनों के मामले में बीमा प्रीमियम 569 रुपए से कम कर 427 रुपए करने का प्रस्ताव है। 75 से 150 सीसी क्षमता की मोटरसाइकिल के मामले में कोई बदलाव का प्रस्ताव नहीं है।

वहीं इरडा ने 150 से लेकर 350 और उससे अधिक क्षमता की मोटरसाइकिल के मामले में बीमा प्रीमियम बढ़ाने का प्रस्ताव किया है। माल ढुलाई की श्रेणी में आने वाले कई वाहनों के लिए प्रीमियम बढ़ाने का भी प्रस्ताव किया गया है।

Check Also

21 अप्रैल रविवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, त्रयोदशी तिथि, महावीर जयंती, वार रविवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह 01.11 …